टुडे न्यूज़नई दिल्‍ली

उन्नाव रेपकांड: आरोपी विधायक की आज दिल्ली की अदालत में पेशी

कुलदीप सिंह सेंगर को कल सीतापुर की जेल से बाहर निकाला गया.

हिसार टुडे । नई दिल्ली

बीजेपी से बर्खास्त विधायक कुलदीप सेंगर के गुनाहों पर सुनवाई अब दिल्ली की तीसहजारी अदालत में हो रही है. शनिवार को कोर्ट ने सेंगर और उसके सहयोगी की पेशी के लिए वारंट जारी किया था, कुलदीप सेंगर को पेश किया जाएगा. माना जा रहा है कि सीबीआई उन्नाव कांड के चार मामलों में कुलदीप सेंगर की रिमांड की मांग कर सकती है. उधर कुलदीप सेंगर ने कहा कि उसके साथ राजनीतिक साजिश हुई है. सीतापुर से दिल्ली लाने के लिए कुलदीप सेंगर को जब जेल से बाहर निकाला जा रहा था उस वक्त मीडिया सेंगर ने पूरे मामले में साजिश की बात कही. इतना ही नहीं उसने खुद को बीजेपी का समर्पित कार्यकर्ता भी बताया.

सेंगर ने कहा, ”मैं बीजेपी का समर्पित कार्यकर्ता था. जिस दल में रहता हूं पूरे विश्वास के साथ रहता हूं. सारी राजनैतिक साजिश है. मुझे प्रशासन, कोर्ट, सीबीआई सभी पर भरोसा है. न्याय होगा. आरोप लगाना बहुत आसान होता है.” पीड़िता की हालत खराब होने पर सेंगर ने कहा कि मैं भगवान से प्रार्थना करता हूं जल्द स्वस्थ हो जायें.

लखनऊ के केजीएमयू में भर्ती उन्नाव रेप पीड़िता की हालत अभी भी बेहद गंभीर बनी हुई है. रविवार को केजीएमयू ने हैल्थ बुलेटिन जारी नहीं किया, केवल इतना ही कहा कि पीड़िता की तबीयत में सुधार नहीं है. शनिवार को बताया गया था पीड़िका को निमोनिया हो गया है जिससे तेज़ बुखार है और वो अभी भी वेंटीलेटर पर है. दूसरी ओर अस्पताल में भर्ती वकील वेंटिलेटर पर नहीं हैं.

रविवार को सीबीआई ने लखनऊ, उन्नाव, बांदा और फतेहपुर में छापेमारी की. इसके अलावा सीबीआई ने आरोपी कुलदीप सिंह सेंगर के परिसर पर भी छापा मारा गया. न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक कुल 17 स्थानों पर छापे मारे गए है. इसी बीच सीबीआई ने कुलदीप सेंगर से सीतापुर जेल में पूछताछ की है और संभव है सीबीआई सेंगर को सीतापुर से लेकर दिल्ली चली जाए.

 

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close