टुडे न्यूज़हिसार

सेंट जोसफ इंटरनेशनल स्कूल में सह-शैक्षणिक गतिविधियों का आयोजन

सिरसा रोड़ स्थित सेंट जोसफ इंटरनेशनल स्कूल में अंग्रेजी विषय पर आधारित अंतर्सदनीय स्पेल बी, डेक्लामेशन एवं वादविवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

हिसार टुडे

सिरसा रोड़ स्थित सेंट जोसफ इंटरनेशनल स्कूल में अंग्रेजी विषय पर आधारित अंतर्सदनीय स्पेल बी, डेक्लामेशन एवं वादविवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता का शुभारम्भ करते हुए स्कूल प्राचार्या रितु आंचल ने कहा कि ऐसी प्रतियोगिताओं से विद्यार्थियों के जहां आत्मविश्वास में वृद्धि होती है वहीं समाज में प्रचलित अनेक विषयो ंपर विचार विमर्श से उनके सार्थक अर्थ की व्याख्या को समझकर अपने लक्ष्य की ओर बढने में मदद भी मिलती है।

प्रतियोगिता की जानकारी देते हुए स्कूल उपप्राचार्या संदीप लता ने बताया कि संपूर्ण प्रतियोगिता को तीन भागों में बांटा गया कक्षा 1 से 5 तक स्पेल बी, कक्षा 6 से 8 को डिबेट तथा कक्षा 9 से 12 तक को डेक्लामेशन तीन भागों में बांटा गया है। स्पेल बी में कक्षा पहली के युवान, दूसरी के पाखी एवं रवीश, कक्षा तीसरी के यश, कक्षा चौथी के आर्शी एवं कक्षा पांचवी के अतिश्य ने जबकि अंतरसदनीय अलबर्ट आइस्टीन, अलगजैंडर ग्रामबेल, एपीजे डॉ.अब्दुल कलाम, होमी जे भाभा हाउस की प्रतियोगिता में कक्षा 6वीं से होमी जे भाभा हाउस की जानवी, कक्षा 7वीं से अलगजैंडर ग्रामबेल हाउस की समायरा ने कक्षा 8वीं से अलगजैंडर ग्रामबेल की अलिशा ने प्रथम स्थान प्राप्त कर बाजी मारी तथा कक्षा 9वीं से 12वीं की भाषण प्रतियोगिता में अलबर्ट आइसटीन हाउस की आरती ने प्रथम, अलबर्ट आइसटीन हाउस की शायना ने द्वितीय एवं होमी जे भाभा हाउस की लाभा ने तृतीय स्थान प्राप्त कर अपनी प्रतिभा को प्रदर्शित किया। विजेता विद्यार्थियों को स्कूल प्राचार्या रितु आंचल ने लक्ष्य प्राप्त करने का आशीर्वाद दिया।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close