टुडे न्यूज़

हरियाणा की राजनीति में नया समीकरण, अशोक तंवर कांग्रेस का हाथ छोड़ आए दुष्‍यंत चौटाला के साथ

हरियाणा विधानसभा चुनाव 2019 में नया सियासी समीकरण सामने आया है। कुछ दिन पहले कांग्रेस छोड़ने वाले डाॅ. अशोक तंवर ने जेजेपी नेता दुष्‍यंत चौटाला से हाथ मिलाया है।

हिसार टुडे

हरियाणा विधानसभा चुनाव 2019 में बुधवार को नया सियासी समीकरण व गठजोड़ सामने आया। कुछ दिन पहले कांग्रेस छोड़ने वाले डाॅ. अशाेक तंवर ने जननायक जनता पार्टी के दुष्यंत चौटाला का हाथ थामा है। हरियाणा कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष तंवर ने दुष्‍यंत चौटाला ने यहां एक साथ प्रेस कांन्‍फ्रेस कर अपने नए सियासी रिश्‍ते का ऐलान किया। तंवर ने विधानसभा चुनाव में जेजेपी को समर्थन देने की घोषणा की। दोनों नेताओं ने कहा कि यह रिश्‍ता विधानसभा चुनाव के बाद भी जारी रहेगा।

तंवर ने कहा, जेजेपी में शामिल नहीं हाे रहा, सिर्फ समर्थन दे रहा हूं

इसके साथ ही अशोक तंवर ने कहा कि वह जेजेपी में शामिल नहीं हाे रहे हैं, उसे विधानसभा चुनाव में समर्थन दे रहे हैं। यह सहयोग आगे भी जारी रहेगा। अशोक तंवर ने भाजपा और कांग्रेस दोनों पर निशाना साधा। तंवर ने कहा कि ये दोनों पार्टियां न एसवाईएल का पानी हरियाणा लाएंगी और न ही पाकिस्तान का जा रहा नदियों का पानी रोक कर किसानों को दिलाएंगे। तंवर ने कहा कि पिछले दिनों अमित शाह की रैलियां वहां कैंसिल हुईं जहां भाजपा की हालत कमजोर है।

तंवर ने कहा कि 24 तारीख को हिसाब लेंगे कि भाजपा को कितनी सीटें मिलीं। भाजपा 75 पार नहीं सत्ता  पार हो जाएगी। तंवर ले कहा कि विधानसभा चुनाव में जेजेपी प्रत्याशियों का समर्थन करेंगे और यदि कहीं जेजेपी से अच्छा कोई अन्‍य प्रत्याशी हुआ तो उसका समर्थन करेंगे।

तंवर ने कहा, मैंने सभी साथियों से निर्णय लेने के बाद आज यह फैसला लिया। जो अत्यचारी हैं, पापी हैं उनके खिलाफ सर्जिकल स्ट्राइक करेंगे। मेरी मुहिम हरियाणा विधानसभा चुनाव तक सीमित नहीं है। उन्‍होंने कहा कि दुष्यंत चौटाला को प्रदेश का मुख्यमंत्री बनाने के लिए 36 बिरादरी को साथ देना चाहिए। उनको मेरा पूर्ण समर्थन है। कांग्रेस का घमंड टूटेगा। विधानसभा चुनाव में कांग्रेस तीसरे और चौथे नंबर की लड़ाई लड़ रही है। कांग्रेस में हमारी अनदेखी हुई और इसी कारण उसे छोड़ना पड़ा।

दुष्‍यंत चौटाला ने साथ आने के लिए अशोक तंवर का स्‍वागत किया और समर्थन के लिए आभार व्‍यक्‍त किया। उन्‍होंने कहा कि यह साथ केवल विधानसभा चुनाव तक सीमित नहीं है। हम आगे भी साथ मिलकर काम करेंगे।  आगे भी देश भर में सहयोग जुटाया जाएगा।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close