टुडे न्यूज़

धर्मपाल बागड़ी के नेतृत्व में एससी समाज की समस्याओं को लेकर एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

कांग्रेस सरकार की योजनाओं को बंद करने का आरोप

हिसार  टुडे |बरवाला

एससी समाज के एक प्रतिनिधिमंडल ने समाज से संबंधित विभिन्न समस्याओं को लेकर सोमवार को बरवाला के एसडीएम को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा। इस प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व बहबलपुर के पूर्व सरपंच धर्मपाल बागड़ी ने किया।
इससे पूर्व समाज के लोग बरवाला के दौलतपुर चौक पर एकत्र हुए और एसडीएम कार्यालय पहुंचकर मुख्यमंत्री के नाम अपनी मांगों का ज्ञापन सौंपा।

पूर्व विधायक रामनिवास घोड़ेला ने कहा कि पूर्व कांग्रेस सरकार में चौधरी भूपेंद्र सिंह हुड्डा के नेतृत्व में एससी एसटी समाज के लिए कई प्रकार की योजनाएं चलाई जा रही थी, जिस पर भाजपा सरकार ने लगभग रोक लगा दी है। कांग्रेस सरकार के दौरान चाहे एससी एसटी परिवारों को सौ सौ गज के प्लाट देने की नीति हो या बीपीएल कार्ड बनाने की योजना हो। समाज के वंचित तबके के लोगों को मकान बनाने के लिए अनुदान देने की बात हो या समाज के बच्चों की छात्रवृति व मनरेगा जैसी योजनाओं की बात हो, बीजेपी सरकार ने समाज के साथ हर कदम पर धोखा किया है। इससे समाज के लोगों में भारी रोष बना हुआ है।

उन्होंने मांग की कि कांग्रेस सरकार के दौरान चलाई गई योजनाओं को सुचारू रूप से चलाया जाए और सौ सौ गज के प्लाटों पर कब्जे दिलवाए जाएं। इसके साथ ही बीपीएल व गरीब परिवारों को पानी की टंकी व पेयजल कनेक्शन फ्री दिया जाए तथा बीपीएल व गरीब बच्चों का वजीफा तुरंज जारी किया जाए। इसके साथ ही मनरेगा के तहत गरीबों को सौ दिन का रोजगार सुनिश्चित किया जाए व आईएवाई के तहत गरीब परिवारों को मिलने वाले 90 हजार रूपए दिए जाएं तथा मकान बनाने के लिए इस राशि को बढ़ाकर तीन लाख रूपए किया जाए।

घोड़ेला ने कहा कि कांग्रेस सरकार आने के उपरांत उक्त योजनाओं को फिर से लागू किया जाएगा ताकि कोई भी वंचित समाज सरकारी योजनाओं से वंचित न रहे। इस मौके पर भागचंद, अजीत सिंह, गुलशन कुमार, नरेश कुमार, मोतीराम, बलवान सिंह, राजेंद्र सिंह, हरिकेश डाबड़ा सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close