टुडे न्यूज़हिसार

खरड़ अलीपुर में 33 केवी सब स्टेशन हुआ शुरू

महिला सरपंच सरोज के प्रयासों से 5 गांवों के ग्रामीणों को मिलेगी बिजली

हिसार टुडे |

हिसार प्रथम खंड के खरड़ अलीपुर गांव में सरपंच सरोज देवी के प्रयासों से आसपास के 5 गांवों के ग्रामीणों को बिजली मिलनी शुरू हो गई है। जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री की 2016 में बरवाला विकास रैली में महिला सरपंच सरोज ने जिलाध्यक्ष के माध्यम से क्षेत्र के गांव के लिए 33केवी सब स्टेशन की मांग रखी थी जिसको मुख्यमंत्री ने मंजूरी दी थी।

मुख्यमंत्री द्वारा घोषणा करने के बाद महिला सरपंच सरोज ने विभाग के आला अधिकारियों से मिलकर जल्द से जल्द काम शुरू करवाया। जिसके बाद अधिकारियों ने भी महिला सरपंच की लगन को देखकर जल्द से जल्द 33 केवी सब स्टेशन का निर्माण कार्य पूरा करवाया। वीरवार को सरपंच सरोज व बिजली विभाग के उच्च अधिकारियों द्वारा 33केवी बिजली सब स्टेशन चालू कर ग्रामीणों को सौगात प्रदान की।

महिला सरपंच सरोज ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री द्वारा ग्रामीण स्तर पर जिस प्रकार समस्याओं का समाधान करवाया जा रहा है वह वास्तव में सराहनीय है। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री द्वारा घोषणा किए जाने के बाद अलीपुर गांव की पंचायत ने डेढ़ एकड़ भूमि विभाग को प्रदान करके बिजली घर बनाने की अनुमति दी थी। जिसके बाद क्षेत्र के गांव में भी खुशी का माहौल बन गया था। अब 33केवी बिजली सब स्टेशन चालू होने से आसपास के लगभग 5 गांवों को सुचारू बिजली आपूर्ति मिलने की उम्मीद जगी है। गांव के समाजसेवी देवा सिंह सहरावत व सरपंच प्रतिनिधि नरेश सहरावत ने कहा कि बिजली सब स्टेशन चालू होने से कई गांव को फायदा होगा। उन्होंने कहा कि आसपास के गांव के सभी लोग बिजली बिल की अदायगी पूर्ण रूप से करते है।जिसको लेकर विभाग ने जल्द से जल्द ग्रामीणों को सौगात देने का काम किया है।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close