टुडे न्यूज़टुडे विशेषताजा खबरहिसार

इंडियन पब्लिक स्कूल में तिरंगा फहराकर मनाया स्वतंत्रता दिवस

जिले में धूमधाम से मना स्वतंत्रता दिवस

हिसार| टुडे न्यूज

खंड हांसी के गांव सुल्तानपुर में स्थित दी इंडियन पब्लिक स्कूल में आज भारत का 73वा स्वतंत्रता दिवस बड़े जोर शोर से मनाया गया। कार्यक्रम की शुरुआत स्कूल के प्रभंधकगण डॉ. रोशन लाल पंघाल, सुरेंद्र ग्रेवाल व प्रधानाचार्य बानी गोदारा ने तिरंगा लहराकर की।

इसके बाद स्कूल के सभी सदस्यों ने भारत का राष्ट्रगान गाया। स्कूल की अध्यापिका ममता ने अपने भाषण से कार्यक्रम में जोश भर दिया। उसके बाद स्कूल के बच्चों ने देश को समर्पित मधुर गीत गाये। स्कूल के नन्हे-मुन्नो ने अपनी कविताओं के माध्यम से कार्यक्रम में चार-चाँद लगा दिए। छोटे-छोटे बच्चों ने देश के महान वीर और वीरांगनाओ का अभिनय करते हुए उनके द्वारा दिए गए सन्देश को अपनी मधुर वाणी से दोहराया। स्कूल की छात्राओं ने तिरंगे के रंगीन वस्त्र पहन कर जोश के साथ शहीदों को समर्पित गीत गाये।

संस्कृति की झलक दिखते हुए नृत्य प्रस्तुत किया। स्कूल के बच्चो ने योगा का महत्व बताते हुए योगासन दिखाए। कार्यक्रम के अंत में स्कूल के प्रधानाचार्य ने अपने जोशीले भाषण से बच्चो को देश की सेवा की लिए प्रोत्साहित किया और स्वतंत्रता सेनानियों को श्रद्धांजलि देकर भारत के विकास का वर्णन किया।

इसके साथ ही प्रधानाचार्य जी व् प्रबंधकगण ने बच्चों और उनक अभिभावकों को स्वतंत्रता दिवस व रक्षाबंधन की शुभकामना दी। स्कूल के सभी सदस्यों के धन्यवाद के साथ कार्यक्रम का समापन हुआ। सभी बच्चे और स्कूल के सदस्य बहुत ही खुश और उत्साहित दिखाई दे रहे थे।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close