टुडे न्यूज़

हरियाणा में कांग्रेस की सरकार आयी तो मोटर व्हीकल एक्ट वाला काला कानून लागू नहीं होने देंगे

हरियाणा में फिजा बदल चुकी है, फिर से कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है

 हिसार टुडे 

हरियाणा कांग्रेस विधायक दल के नेता और चुनाव संचालन समिति के अध्यक्ष पूर्व मुख्यमंत्री चौ. भूपेन्द्र सिंह हुड्डा आज हिसार के उकलाना हलके में कांग्रेस प्रत्याशी बाला देवी तथा जींद के जुलाना हलके में कांग्रेस प्रत्याशी धर्मेंद्र ढुल, उचाना हलके में कांग्रेस प्रत्याशी बलराम कटवाल, जींद हलके में कांग्रेस प्रत्याशी अशुल सिंगला के समर्थन में तूफानी प्रचार किया और विशाल जनसभाओं को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि प्रदेश की फिजा बदल चुकी है। फिर से कांग्रेस सरकार बनने जा रही है। इसलिये भाजपा के सहयोगी वोटकाटुओं से सावधान रहने की जरुरत है। उन्होंने मुख्य मुकाबला भाजपा और कांग्रेस के बीच होने की बात कहते हुए बताया कि बाकी दलों को वोट देना अपना वोट बेकार करना है। पहले भी ये वोटकाटुआ बीजेपी के सहयोगी रहे हैं और आगे भी बीजेपी के ही सहयोगी रहेंगे।

उन्होंने नौकरियों में भाजपा सरकार के फर्जीवाड़े पर हमला बोलते हुए कहा कि भाजपा राज में जिस तरह नौकरियां बिकी, वैसा कभी न देखा न सुना था। भाजपा ने परचून की तरह नौकरियां बेचीं। हरियाणा के पढ़े-लिखे युवाओं को पानी पिलाने वाले की नौकरी में लगाकर अपमानित किया और बाहर के पढ़े-लिखों को बिजली बोर्ड में एसडीओ लगाकर हरियाणा के बेरोजगारों के साथ भद्दा मजाक किया गया। ऐसा कोई पेपर नहीं हुआ जो लीक न हुआ है। ज्यूडिशियरी, पुलिस, टीचर, क्लर्क नायब तहसीलदार भर्ती परीक्षा का पेपर लीक हुआ। पहली बार सर्विस कमीशन के चेयरमैन को सस्पेंड करना पड़ा। कर्मचारी रंगेहाथ पैसे लेते हुए पकड़े गये। हमारे समय बेरोजगारी 2.8 प्रतिशत थी जो आज 10 गुना बढ़कर 28.7 प्रतिशत पहुंच गयी है। उन्होंने यह भी जोड़ा कि चालान के नाम पर भाजपा सरकार ने नयी लूट योजना शुरु करी है। मोटरसायकिल 15 हजार की और चालान 50 हजार का। हमारी सरकार आयी तो इस काले कानून को हरियाणा में नहीं चलने देंगे। चुनाव के चलते अभी भाजपा सरकार ने इसे हरियाणा में लागू करने से रोका हुआ है। चुनाव बीतने के बाद अगर भाजपा को दोबारा मौका मिल गया तो लोगों का भारी-भरकम चालान कटना शुरु हो जायेगा।

किसानों की बात करते हुए श्री हुड्डा ने कहा कि हमारे समय किसान कहते थे हुड्डा तेरे राज में, जीरी गयी जहाज में लेकिन भाजपा राज में किसान कह रहे हैं जीरी गयी ब्याज में। किसान एमएसपी के लिये भी दर-दर की ठोकर खाने को मजबूर है। जो जीरी हमारी सरकार के समय 5500 तक बिकी, उसे आज पूरे प्रदेश में एमएसपी पर भी नहीं खरीदा जा रहा है। कपास का सरकारी भाव 5500 है लेकिन किसान को 4800 ही मिल रहा है। बाजरा गेंहू की एमएसपी तक नहीं मिल रही है। हमने गन्ने का भाव 110 से 310 किया था। भाजपा सरकार ने 5 साल में केवल 20 रुपये बढ़ाये। इसी तरह हमारे समय खाद का भाव 800 था आज बढ़कर 1400 हो गया। जो कीटनाशक स्प्रे 200 का मिलता था, आज 1000 रुपये का पड़ता है। किसानों की आमदनी घट गयी और वो कर्ज में दब गये।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि जो हरियाणा प्रति व्यक्ति आय, प्रति व्यक्ति निवेश में नंबर एक पर था, वो भाजपा राज में अपराध में नंबर 1 बन चुका है। भाजपा सरकार ने अपराधियों के आगे घुटने टेक दिये। दलित और महिलाओं पर अत्याचार बढ़े हैं। उन्होंने वादा किया कि फिर से जनता का आशीर्वाद मिला तो गुंडे बदमाशों को हरियाणा में नहीं रहने देंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा ने 2014 में लम्बे-चौड़े 154 वायदे किये और पांच साल में एक भी वादा पूरा नहीं किया। उन्होंने कहा कि मैंने 2005, 2009 में जो कहा वो किया और आगे फिर करेंगे।

कांग्रेस की सरकार बनते ही 24 घंटे के अंदर किसान, भूमिहीन किसान का कर्जा माफ करेंगे। पहले दिन, पहले महीने से बुजुर्गों को 5100 रुपये हर महीने पेंशन देंगे। बुजुर्ग की 58 साल और महिलाओं की 55 साल करेंगे और पेंशन के लिये खाट पर बैंक नहीं जाना होगा। सरकार बनते ही बीपीएल परिवार के घर की महिला को चूल्हा खर्च के नाम पर 2000 रुपये हर महीने देंगे। घर जाओ या ससुराल महिलाओं का हरियाणा रोडवेज में कोई किराया नहीं लगेगा। गरीब आदमी को 100-100 गज के प्लॉट देंगे। सबको रोजगार देंगे और जब तक रोजगार नहीं मिलेगा तब तक बेरोजगारी भत्ता देंगे। पोस्ट ग्रेजुएट को 10,000 ग्रेजुएट को 7000 रुपया भत्ता देंगे। एससी वर्ग के बच्चों को पहली से 12वीं तक साल का 10,000 और 12वीं से ऊपर वाले बच्चों को साल का 15000 रुपये वजीफा देंगे। कर्मचारियों को पंजाब के समान वेतनमान और पुरानी पेंशन लागू करके देंगे, एचआरए का बकाया देंगे। कच्चे कर्मचारियों को पक्का करायेंगे।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close