टुडे न्यूज़हिसार

सरकार का ध्यान शिक्षा की गुणवत्ता की बजाय मुनाफा कमाने पर : दिग्विजय चौटाला

इनसो के 5 अगस्त को मनाए जाने वाले स्थापना दिवस को लेकर आज हिसार में एक निजी होटल में प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक आयोजित की गई।

हिसार टुडे | 

इनसो के 5 अगस्त को मनाए जाने वाले स्थापना दिवस को लेकर आज हिसार में एक निजी होटल में प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक आयोजित की गई। बैठक में भविष्य में प्रदेश में होने वाले छात्र संघ व आगामी विधानसभा चुनावों में इनसो की सहभागिता को लेकर विचार विमर्श किया गया। विश्वविद्यालयों और महाविद्यालयों में दाखिलों के समय विद्यार्थियों के समक्ष आने वाली समस्याओं के बारे भी बैठक में चर्चा की गई। बैठक में प्रदेश के शिक्षण संस्थानों में इनसो की ओर हेल्प डेस्क लगाने का निर्णय लिया गया। बैठक की अध्यक्षता इनसो के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिग्विजय सिंह चौटाला ने की। प्रदेश के शिक्षण संस्थाओं में हुई फीस वृद्धि और हॉस्टल का विरोध जताया गया। आज बैठक में इनसो के स्थापना दिवस के आयोजन को लेकर सुझाव मांगे गए और आगामी बैठक में स्थान का निर्णय किया जाएगा। यह बैठक भिवानी में 18 जुलाई को होगी। दिग्विजय चौटाला ने इस बैठक में सभी पदाधिकारियों को पहुंचने का निर्देष दिया।

इनसो के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिग्विजय चौटाला ने कहा कि प्रदेश की छात्र राजनीति में न केवल इनसो ने एक मुकाम हासिल किया है बल्कि प्रदेश की राजनीति में भी इनसो ने अपनी महत्त्ता साबित की है, बाजजूद इसके इनसो एक छात्र संगठन है और विद्यार्थियों की समस्याओं का उठाना, समस्याओं को हल करवाने के लिए संघर्ष करने के साथ साथ सामाजिक गतिविधियों में अपनी सहभागिता सुनिश्चित करना है। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालयों, कालेजों और अन्य शिक्षण संस्थाओं में आने वाले नए विद्यार्थियों की मदद के लिए इनसो आगे आएगी। उन्होंंने फीस वृद्धि को लेकर सरकार की कड़ी आलोचना की और कहा कि सरकार शिक्षा की गुणवत्ता बढ़ाने और विद्यार्थियों को सुविधाएं देने की बजाय, फीस बढ़ाने में लगी है। उन्होंने कहा कि दाखिलों में ऑनलाइन प्रकिया अपनाने पर विद्यार्थियों को भारी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। सरकार को चाहिए कि ऑनलाइन दाखिला प्रक्रिया में सुधार करे और अभिभावकों की जेब पर फीस वृद्धि के नाम पर आर्थिक बोझ न डाले और फीस वृद्धि को वापस ले।

फसल बीमा के तहत किसानों से धोखाधड़ी जांच की मांग : दिग्विजय

जननायक जनता पार्टी के युवा नेता दिग्विजय सिंह चौटाला ने बैंकों द्वारा मनमाने ढंग से प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के लाभ से वंचित किए गए पीड़ित किसानों को फसल मुआवजा के पैसे ब्याज सहित दिलवाने व मामले की निष्पक्ष जांच की मांग को लेकर सिरसा जिले में जिला उपायुक्त से मुलाकात की। किसानों को साथ लेकर पहुंचे दिग्विजय चौटाला ने कहा कि फसल बीमा के नाम पर यह करोड़ों रुपए का घोटाला है जिसकी जांच होने पर बड़े खुलासे होंगे। उन्होंने कहा कि यहां तक की किसान धरने पर बैठे है लेकिन उनकी सुनवाई नहीं हो रही। उन्होंने किसानों के साथ उपायुक्त को ज्ञापन दिया। दिग्विजय चौटाला व किसानों ने डीसी अशोक गर्ग से मिनी सचिवालय में मुलाकात करके हुए विस्तार से सारा मामला उनके संज्ञान में लाया। दिग्विजय चौटाला ने कहा कि जिला सिरसा के किसानों को बीमा रकम काटने के बाद खराब फसल का मुआवजा नहीं मिलने का मामले में बड़ा घोटाला है व करोड़ों रुपए का मामला है। पूरा मामला की जानकारी लेकर उपायुक्त सिरसा अशोक गर्ग ने मामले की जांच करने की बात कही। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार किसानों की सुनवाई नहीं कर रही व किसानों के साथ अन्याय हो रहा है।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close