टुडे न्यूज़

मुआवजे की मांग को लेकर किसानों ने सौंपा तहसीलदार को ज्ञापन

किसानों ने तहसीलदार को सौंपे ज्ञापन में बताया कि  विगत में बवानीखेड़ा व उसके आसपास के इलाकों में बारिश के साथ भारी ओलावृष्टि हुई।

हिसार टुडे ।बवानीखेड़ा

कुछ दिन पहले बवानीखड़ा इलाके में बारिश के साथ हुई ओलावृष्टि से बर्बाद धान व कपास की फसल की विशेष गिरदावरी करवाने तथा उचित मुआवजा दिलाए जाने की मांग को लेकर हरियाणा जागृति मोर्चा के बैनर तले किसानों ने ज्ञापन सौंपा। बाद में किसानों ने चेतावनी दी कि अगर उनकी मांग पूरी नहीं की गई तो वे आंदोलन चलाने पर मजबूर होंगे।

मांगों को लेकर किसान हरियाणा जागृति मोर्चा के अध्यक्ष राजेश सिंधू की अगुवाई में जुलूस की शक्ल में तहसीलदार के कार्यालय पहुंचे। किसानों ने तहसीलदार को सौंपे ज्ञापन में बताया कि  विगत में बवानीखेड़ा व उसके आसपास के इलाकों में बारिश के साथ भारी ओलावृष्टि हुई। जिसकी वजह से किसानों के खेतों में पक कर तैयार  हुई धान की फसल की तबाह हो गई। कपास की फसल बर्बाद हो गई। धान की  फसल में ओलावृष्टि से भारी नुकसान हुआ है। धान की फसल झडक़र जमीन पर बिछ गई है। इसी तरह कपास की फसल भी ओलावृष्टि से खराब हुई है। उन्होंने इस दौरान कुछ इलाकों में सरसों फसल की भी बिजाई की थी,लेकिन बारिश व ओलावृष्टि से खत्म हो गई।

किसानों ने बताया कि उनके पास केवल खेती से ही परिवार का पालन पोषण हो रहा है। ओलावृष्टि से नुकसान के बाद उनकी आर्थिक रूप से कमर टूट गई है। उक्त फसल से होने वाली पैदावार के सहारे अनेक अरमान सजोए हुए थे। अब उनके पास रबी फसल की बिजाई के लिए भी पैसा नहीं है। उन्होंने सरकार से उनके खेतों में बारिश व ओलावृष्टि से बर्बाद हुई फसल की विशेष गिरदावरी करवाने तथा मुआवजा दिलाए जाने की मांग की। इस मौके पर जयप्रकाश बलहारा, रेाहतास, सुरेंद्र, ईश्वर,  राजपाल, विनोद, सुरेश, रामनारायण, रामकिशन, हरिकिशन, बलजीत, राजकुमार, प्रेम, धर्मपाल, हरिओम, लीलू, कर्मबीर, सतपाल, सोमबीर, वजीर्र, रणधीर, धर्मबीर, राकेश, कुलदीप, वजीर, पुरुषोत्तम, सतीश, नरेश, बलवान, सुरेश व विनोद कुमार मौजूद थे।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close