टुडे न्यूज़

कांग्रेस सरकार बनने पर बुजुर्गों को मिलेगी 5100 पैंशन : पनिहार

सरकार ने धोखा करके करवाया किसानों का जल आंदोलन समाप्त, बदला लें जनता

हिसार टुडे

नलवा विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी रणधीर पनिहार ने कहा है कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने पर बुजुर्गों को 5100 रुपये पैंशन दी जाएगी। यही नहीं, कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र में हर वर्ग के हित में जो वादे किये हैं, उससे जनता में कांग्रेस के प्रति लगाव बढ़ा है।

रणधीर पनिहार बुधवार को नलवा हलका के विभिन्न गांवों में जनसंपर्क अभियान चला रहे थे। इस दौरान जलपान के अनेक कार्यक्रम आयोजित किये गए जिसमें दूसरी पार्टियों के अनेक लोगों ने कांग्रेस को समर्थन देने की बात कही। उन्होंने कहा कि भाजपा ने पिछले विधानसभा चुनाव में बुजुर्गों को 2 हजार रुपये मासिक पैंशन देने का वादा किया था लेकिन सत्ता में आने के बाद अपने उस वादे से मुकरते हुए 2000 रुपये एक साथ पैंशन देने की बजाय 200 रुपये हर साल की बढ़ौतरी की बात करके पैंशन लाभपात्रों से धोखा किया। उन्होंने ग्रामीणों, खासकर बुजुर्ग लाभपात्रों से अपील की कि वे इस धोखा करने वाली भाजपा को इस चुनाव में सबक सिखाएं और कांग्रेस को विजयी बनाकर 5100 रुपये पैंशन का रास्ता प्रशस्त करें। उन्होंने कहा कि किसानों के लिए स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट लागू करने वाले व कांग्रेस के शासनकाल में नंगे बदन प्रदर्शन करने वाले भाजपा के सरकार में आने के बाद छुपकर बैठ गये। अब ऐसे नेताओं को सबक सिखाने का मौका है।

क्षेत्र में चल रही पेयजल व सिंचाई जल की कमी पर भी कांग्रेस प्रत्याशी रणधीर पनिहार ने भाजपा को जमकर कोसा। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के किसानों ने पेयजल व सिंचाई जल की तंगी दूर करवाने के लिए लंबा आंदोलन चलाया लेकिन नतीजा क्या निकला। मुख्यमंत्री से लेकन अधिकारियों व अन्य नेताओं ने पूरा पानी देने का आश्वासन देकर आंदोलन समाप्त करवा दिया लेकिन क्षेत्रवासियों को पानी आज तक नहीं मिला। उन्होंने कहा कि पानी के नाम पर धोखा करने वाली भाजपा को सबक सिखाने का इससे बढिय़ा मौका नहीं हो सकता। उन्होंने कहा कि क्षेत्र की जनता में वोट मांग रहे भाजपा प्रत्याशी बताएं कि आखिर ये पेयजल समस्या दूर क्यों नहीं हुई और इसके लिए कौन जिम्मेवार है। उन्होंने कहा कि यदि जनता ने इस चुनाव में मामूली सी चूक कर दी तो क्षेत्र की पेयजल व सिंचाई जल की समस्या 5 वर्ष तक बनी रहेगी और हर होने की संभावना नहीं रहेगी।

जनसंपर्क अभियान के तहत पूर्व सांसद पंडित रामजीलाल ने कहा कि रणधीर पनिहार क्षेत्र के लिए संघर्ष करने वाले व जनता के सुख-दुख में साथ रहने वाले व्यक्ति हैं। उन्हें सफल बनाकर क्षेत्र के विकास का मार्ग प्रशस्त करें। इस दौरान उनके साथ अनेक नेता व कार्यकर्ता भी थे।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close