टुडे न्यूज़हिसार

दिल्ली सरकार ने पानी के बाद अब बिजली भी की फ्री: सचिन जैन

हरियाणा मे सरकार बनने पर मासिक बिल दिए जाएंगे

हिसार टुडे
आम आदमी पार्टी व्यापारी संगठन लोकसभा महासचिव सचिन जैन ने कहा कि दिल्ली में केजरीवाल जी ने एक ऐतिहासिक घोषणा की है।
जो लोग दिल्ली में बिजली की 200 यूनिट तक खपत करते हैं, उनको अपने बिजली के बिल देने की जरूरत नहीं होगी, उनके बिजली के बिल माफ होंगे, यह घोषणा इसलिए संभव हुई क्योंकि दिल्ली के लोगों ने एक ईमानदार सरकार को चुना
विकसित देशो मे शिक्षा स्वास्थ्य बिजली पानी सस्ती दर पर मुहैया करवाई जाती है व कर भी कम लिए जाते है उसी तर्ज पर दिल्ली का विकास किया जा रहा है
जैन ने कहा कि हमारी सरकार में दिल्ली में बिजली सस्ती हुई हमने बिजली के हालात बदले पहले बिजली कंपनी की हालत खराब थी लेकिन हमने बिजली महंगी नहीं होने दी.
 मुख्यमंत्री केजरीवाल जी के अनुसार उनके कार्यकाल मे दिल्ली में बिजली कंपनियों का घाटा 17 फीसदी से घटकर 8 फीसदी पर आ गया है.
सचिन जैन ने  बताया कि पहले रेट अनाप-शनाप बढ़ते थे, ब्लैक आउट के हालात थे, लोग बिजली के तारों से परेशान थे, पावर कट खूब लगते थे, लेकिन हमारी कड़ी मेहनत और साफ नियत के कारण बिजली के बिलों में भारी गिरावट आई है.
पूरे देश में बिजली का रेट बढ़ा और दिल्ली में रेट कम हुआ. यह एक चमत्कार है, दिल्ली की बिजली कंपनियों का घाटा कम हुआ है, उनके पास पैसा है और उनकी हालत में सुधार हुआ है.
पिछले 4 सालों में इन्फ्रास्ट्रक्चर में काफी सुधार हुआ है, पूरी दिल्ली में 24 घंटे बिजली का इंतजाम किया है, अब पावर कट लगने बंद हो गए हैं.
आज जहां हरियाणा में बिजली बिल की लूट खत्म नही हुई और लोग बिजली कट से बहुत ज्यादा परेशान है वही दिल्ली में  24 घंटे और मुफ्त बिजली तक मिल रही है। खट्टर सरकार की नाकामी यहां साफ झलकती है, एक और बात हरियाणा सरकार आज तक बिजली बिलो को मासिक स्तर पर सुचारू रूप से नही कर पाई व सरकार कमेटी के नाम पर भी कर बिलों मे लेती है पर उसके एवज मे कमेटी सफाई व्यवस्था दे रही है
दिल्ली सरकार ने ऐलान किया है कि यह छूट 1 अगस्त से तुरंत प्रभाव से लागू होगी.
Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close