टुडे न्यूज़हिसार

पार्षद अनिल मानी व लोकेश महाजन ने जूस पिलाकर समाप्त करवाया राजेश हिन्दुस्तानी का आमरण अनशन

सामाजिक कार्यकर्ता व जागो मानव बनो इंसान संस्था के अध्यक्ष गंगा पुत्र राजेश हिंदुस्तानी का राजीव नगर में 1227 दिनों से शुद्ध पेयजल की मांग पर सत्याग्रह धरने के साथ समाजहित कार्य जारी हैं

हिसार टुडे 

सामाजिक कार्यकर्ता व जागो मानव बनो इंसान संस्था के अध्यक्ष गंगा पुत्र राजेश हिंदुस्तानी का राजीव नगर में 1227 दिनों से शुद्ध पेयजल की मांग पर सत्याग्रह धरने के साथ समाजहित कार्य जारी हैं। शांति नगर मेन चौके पर आमरण अनशन पर बैठे राजेश हिन्दुस्तानी का पार्षद अनिल मानी व भाजपा नेता लोकेश महाजन ने जूस पिलाकर अनशन तुड़वाया। राजेश हिन्दुस्तानी ने पार्षद अनिल मानी व भाजपा नेता द्वारा उनकी सभी मांगों को जल्द से पूरा करवाने का आश्वासन देने पर तथा मौके पर ही अधिकारियों से बात करके हिन्दुस्तानी को संतुष्ट किया जिसके बाद वे अपना अनशन तोडऩे पर राजी हुए। राजेश हिन्दुस्तानी शनिवार दोपहर को शांति नगर मेन चौक पर आमरण अनशन पर बैठ गए थे। राजेश हिन्दुस्तानी ने प्रशासन को शुक्रवार को चेतावनी दी थी कि यदि शांति नगर चौक के आसपास की व्यवस्था का सुधार नहीं किया गया तो वे आमरण अनशन पर बैठेंगे।

राजेश हिन्दुस्तानी ने बताया कि यह शहर का अति व्यवस्त चौराहा है तथा यहां से कई क्षेत्रों का आना-जाना लगा रहता है लेकिन यहां के हालात बेहद खस्ता हाल हैं। एक ओर जहां सडक़ें टूटी हुई व जर्जर हालत में है वहीं मेन चौक पर ही गंदगी के बड़े ढेर लगे रहते हैं। यहां वाचनालय है लेकिन कूड़े के ढेर के कारण वहां कोई जाना ही पसंद नहीं करता। एक छोटा पार्क भी यहां बदहाली का शिकार है जिसमें असामाजिक तत्वों का जमावड़ा रहता है और यहां बेहद गंदगी का आलम है। टूटी सडक़ों से अनेक लोग यहां दुर्घटनाग्रस्त हो चुके हैं। इसके अलावा यहां नजदीक ही ब्रह्मज्ञान कुटिया भी है जहां पर समय-समय पर आयोजन होते रहते हैं और यहां बड़े-बड़े नेताओं व अधिकारियों का आना-जाना लगा रहता है लेकिन इस क्षेत्र की हालात पर किसी ने गौर नहीं किया। पार्षद अनिल मानी व भाजपा नेता ने उन्हें जल्द यहां की समस्याओं को दूर करने का आश्वासन दिया है यदि जल्द ही यहां की समस्याओं का निदान नहीं होता वे पुन: अनशन पर बैठे जाएंगे।

ज्ञात रहे कि हिन्दुस्तानी के नेतृत्व में राजीव नगर में सुबह 9 से रात्रि 9 बजे तक शुद्ध पेयजल, जलघर की सफाई व टूटी दीवारों को ठीक कराने, राजीव नगर में पार्क, कम्युनिटी सेंटर या धर्मशाला, शांति नगर, राजीव नगर से सैक्टर 1-4 तक सडक़ व सफाई व कूड़ा उठाने, स्ट्रीट लाइट की मांगों को लेकर 1227 दिनों से धरना जारी है।

सरकार, प्रशासन व विधायक को जगाने हेतु सायं 5 से 6 बजे तक भजन-कीर्तन व प्रार्थना जारी है वहीं धरने पर हिन्दुस्तानी करीब रात्रि 10 बजे तक रहते हैं। फेसबुक पर हिन्दुस्तानी की मुहिम से 5 हजार से अधिक लोग जुड़े हैं व धरने को 40 माह हो चुके हैं लेकिन शासन-प्रशासन की हठधर्मिता व नाकामी से शहर की जनता अब भी दूषित पानी पीने को मजबूर है व शुद्ध पेयजल से महरूम है।इस अवसर पर प्रधान उदय सिंह घडग़स, डॉ. सपना विकल, महाबीर यादव मड्डी, श्याम सुंदर मारवाड़ी, राजेंद्र फौजी, चन्दन शर्मा, सुनील यादव, रामफल खटाणा, सुमन, रितू, कृष्णा, आशा गांधी, मुकेश यादव, टोनी गुर्जर, मोहन, गिरिराज, कृष्ण खटाणा एमसी, सुशीला, बिमला, कृष्णा, ओमपती, निशा, रेनू, पूनम, ममता, रेखा, रितू, सिलोचना, सरोज, सुमन, उषा, लक्ष्मी, टोनी, बाला, वीना, अन्नू, आशिमा, इंद्रो, गुड्डी, संतोष, कोमल व सीमा सहित क्षेत्र की सैंकड़ों महिलाओं व श्रद्धालुओं ने कथा श्रवण किया।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close