टुडे न्यूज़

महिला सशक्तिकरण को लेकर भाजपा सरकार के दावे खोखले: सुनैना चौटाला

इनेलो द्वारा प्रदेश भर में महिला चुंदड़ी सम्मेलन का आज गांव सिसाय से शुरूआत की गई |

हिसार टुडे  | हांसी

इनेलो द्वारा प्रदेश भर में महिला चुंदड़ी सम्मेलन का आज गांव सिसाय से शुरूआत की गई। सम्मेलन में पार्टी की महिला प्रकोष्ठ की प्रदेश प्रधान महासचिव सुनैना चौटाला मुख्यातिथि के रूप में उपस्थित रही।

सम्मेलन को संबोधित करते हुए सुनैना चौटाला ने कहा कि चुंदड़ी सम्मान का प्रतीक है और इनेलो महिलाओं के सम्मान को बढ़ाने के लिए काम करेगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार द्वारा बेटियों व महिलाओं के सशक्तिकरण को लेकर दावे तो बहुत किए गए, लेकिन हालात इसके विपरित हैं। उन्होंने कहा कि इनेलो चाहती है कि महिला सशक्तिकरण को लेकर धरातल पर काम किया जाए। महिलाओं को रोजगार देकर उनको आत्मनिर्भर बनाया जाए। उन्होंने कहा कि यदि महिला सशक्त होगी तो वह दो परिवारों के सशक्तिकरण का काम करती है। वहीं अपने बच्चों को भी सही दिशा देकर का काम करती है।

इनेलो महिला प्रकोष्ठ की प्रदेश प्रधान महासचिव सुनैना चौटाला ने कहा कि इनेलो महिलाओं को आगे लाने का काम करेगी। महिलाओं के लिए हितों के लिए इनेलो से बढ़कर कोई भी पार्टी काम नहीं कर सकती। उन्होंने कहा कि इनेलो पहले से मजबूत हुई है और आगामी विधानसभा चुनावों में इनेलो महिलाओं के समर्थन से सत्ता में आएगी और प्रदेश की जनता की सेवा करेगी। उन्होंने कहा कि इनेलो कार्यकत्र्ताओं की सर्वसम्मति से ही विधानसभा चुनाव में टिकट देगी।

सुनैना चौटाला ने कहा कि महिलाओं को राजनीतिक रूप से जागरूक होना होगा और राजनीति में आगे आना चाहिए। उन्होंने बताया कि इनेलो के महिला चुंदड़ी सम्मेलन के तहत 10 जुलाई तक प्रदेश के आठ जिलों में सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा और महिलाओं को पार्टी के साथ जोडऩे का काम किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इनेलो के शासनकाल में मुख्यमंत्री चौ. ओमप्रकाश चौटाला सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत गांव-गांव जाकर लोगों की समस्याओं का समाधान करने का काम करते थे, लेकिन आज हालात कैसे हैं सभी जानते हैं। जनता के सभी वर्ग अपनी समस्याओं के समाधान के लिए आवाज उठा रहे हैं।

लेकिन उनकी आवाज सुनने वाला कोई नहीं है। उन्होंने कहा कि इनेलो प्रदेश की जनता की आवाज बनेगी। सम्मेलन को पार्टी की राष्ट्रीय सचिव एवं पूर्व विघायक सरोज मोर, महिला प्रकोष्ठ प्रदेशाध्यक्ष सुमित्रा, पार्टी जिलाध्यक्ष सतबीर सिसाय, प्रकोष्ठ जिलाध्यक्ष ललिता टांक, बरवाला हलका के विधायक वेद नारंग आदि ने भी संबोधित किया।

इस अवसर पर हलका प्रधान गुड्डी पेटवाड़, वेद कौर पुनिया, नलवा हलकाध्यक्ष सरोज बैनीवाल, सुनीता लितानी, मूर्ति कादियान, शहरी हलकाध्यक्ष मोनिका टुटेजा, उकलाना हलका अध्यक्ष इंद्रो देवी पुनिया, शहरी प्रधान सरोज फोगाट, सुशीला नैन व प्रवक्ता रमेश चुघ आदि भी मौजूद रहे।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close