टुडे न्यूज़हिसार

एडवोकेट मीनू रहेजा “आयकॉनिक पर्सनालिटी अवार्ड 2019” से सम्मानित

दुनिया की सबसे छोटी एडवोकेट होने का गिनिज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड, इंडिया बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड, कलम बुक ऑफ रिकॉर्ड

हिसार टुडे

दुनिया की सबसे छोटी एडवोकेट होने का गिनिज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड, इंडिया बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड, कलम बुक ऑफ रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करवाने वाली डोगरान मोहल्ला की शान एडवोकेट मीनू रहेजा अपनी 2 फीट 9 इंच ऊंचाई के साथ दुनिया की सबसे छोटी एडवोकेट का खिताब अपने नाम करने वाले मीनू न केवल बहुचर्चित “HUM” एनजीओ और पिंक्शी नामक गैरसरकारी संस्था से जुड़कर समाजसेवा की दिशा में कार्य करते आ रही है। वहीं ठीक दूसरी तरफ वह लीगल कॉउंसिल रह चुकी है। उन्होंने जरुरतमंदो को कानूनी सलाह देने का काम किया है बल्कि समाज में शोषित और पीड़ितों को न्याय दिलाने की अपनी सेवा को जारी रखकर औरों के समक्ष एक मिसाल कायम की है। यही कारण है कि इन्हीं खूबियों को देखते हुए मीनू रहेजा को दिल्ली स्थित लाजपत भवन में इन्द्रप्रस्त एजुकेशन चैरिटेबल ट्रस्ट के द्वारा भारत का सर्वश्रेष्ठ “आयकॉनिक पर्सनालिटी अवार्ड 2019” से सम्मानित किया है। बता दें कि कानूनी सलाह और 2 गैरसरकारी संस्थाओं से जुड़कर काम करने के अलावा मीनू रहेजा सिंगिंग और डांसिंग में भी बढ़-चढ़कर भाग लेती है। यही कारण है कि वो आज हिसार ही नहीं पूरे देश के समक्ष एक आदर्श के रूप में स्थापित हुयी है।
मां के सपने को पूरा करेने की है खुशी

बता दें कि मीनू रहेजा की माँं श्रीकृष्ण राणे भले ही आज दुनिया में न हो मगर उनका सपना था कि उनकी बेटी वकालत करे। आज मीनू रहेजा को इस बात की खुशी है कि वह अपनी माँं का सपना पूरा करने में कामयाब रही है।

मुझे खुशी है कि संघर्ष को मिल रही पहचान

मीनू ने कहा कि उन्हें खुशी है कि उन्हें इस सम्मानित पुरस्कार से नवाज गया है। ऐसा लग रहा है कि संघर्ष को असली पहचान मिल रही है। जिससे न केवल विश्वास बढ़ा है बल्कि और कुछ नया कर गुजरने का जज्बा भी बढ़ा है। आज मैं भगवान का शुक्रिया अदा करना चाहूंगी जिन्होंने मुझमें इतनी हिम्मत दी।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close