टुडे न्यूज़ताजा खबरवीडियोसिरसाहरियाणाहिसार

हिसार टुडे चुनावी सर्वे : बृजेन्द्र को कोई जानता नहीं, वहीं दुष्यंत सभी का लाडला (Video)

भजनलाल की विरासत को आगे नहीं ले जा पाए कुलदीप, लोगों में नाराजगी

दुष्यंत बेहतरीन सांसद, युवाओं की पहली पसंद
महिला सशक्तिकरण को लेकर मोदी के उठाये कदम से महिलाएं खुश
अर्चना त्रिपाठी | हिसार टुडे
हिसार लोकसभा चुनाव का सर्वे का असली नतीजे उम्मदवारों की घोषणा के साथ ही शुरू हो जातें है। इसबार हिसार लोकसभा चुनाव में पहली बार सभी दिग्गज पार्टी के बेटे चुनावी मैदान में एक दूसरे के सामने रहेंगे। एक तरफ बीरेंद्र सिंह के बेटे आईएएस अफसर रहे बृजेन्द्र सिंह भाजपा से अपनी मजबूत दावेदारी खेल रहे हैं, तो ठीक दूसरी तरफ ऑक्सफ़ोर्ड यूनिवर्सिटी से उच्च शिक्षा लेकर आये कुलदीप के पुत्र भव्य बिश्नोई अपनी किस्मत आजमा रहे हैं।
वहीं जननायक जनता पार्टी की तरफ से उच्च शिक्षित और संसद में अच्छे ट्रैक रिकॉर्ड के साथ दूसरी बार मौजूदा सांसद दुष्यंत चौटाला अपना भाग्य आजमा रहे हैं। इतने उच्च शिक्षित उम्मीदवारों के साथ उतरी सभी पार्टियों के बीच इस बार चुनाव कांटे की टक्कर का माना जा रहा है। यह पहली बार है कि दुष्यंत, भव्य और बृजेन्द्र सिंह के बीच त्रिकोणीय मुकाबला होने की उम्मीद है।
मगर क्या जनता भी यह मानती है? यह जानने के लिए हिसार टुडे ने अपना चुनावी सर्वे किया और पाया कि भाजपा के प्रत्याशी बृजेन्द्र सिंह का न तो किसी ने नाम सुना और न ही शक्ल देखी। लोगों की राय थी कि इस बार भाजपा के उम्मीदवार से कोई लेना देना नहीं है, देश में सिर्फ मोदी लहर चल रही है और वह मोदी को देखकर ही वोट करेंगे।
मगर जब बात आई मौजूदा सांसद दुष्यंत चौटाला की तो हर किसी के जुबान पर सिर्फ दुष्यंत चौटाला का काम सर चढ़कर बोल रहा था। लोगों की राय थी केंद्र में मोदी, हिसार में दुष्यंत आये। मगर सबसे बुरी खबर भव्य बिश्नोई के खेमे से आ रही थी, जनता स्वर्गीय भजनलाल के कार्यों से खुश थी, मगर कुलदीप बिश्नोई की गैरमौजूदगी उनके लिए नकरात्मक परिणाम की तरफ संकेत दे रहे थे।

बृजेन्द्र की न शक्ल देखी न जानता, मगर वोट मोदी को

कोई माने या न माने मगर यह बात तो तय है कि जिस प्रकार सोशल मीडिया और टीवी में भाजपा ने सर्जिकल स्ट्राइक की बातें की उससे यह तो तय है कि इस बार 2014 की तरफ 2019 चुनाव में भी मोदी लहर का असर दिखेगा। जब हिसार टुडे ने अपने सर्वे के माध्यम से यह सवाल किया कि लोग बृजेन्द्र को जानतें है कभी शक्ल देखी है उनकी?
जवाब में ज्यादातर लोगों का कहना था कि उन्होंने बृजेन्द्र सिंह का नाम नहीं सुना और न ही उन्हें कभी देखा है मगर इस बार उनका वोट सिर्फ मोदी को जाएगा। बता दें कि भाजपा उम्मीदवार बृजेन्द्र सिंह केंद्रीय इस्पात मंत्री चौधरी बीरेंद्र सिंह के बेटे हैं। पेशे से आईएएस अफसर है। वह चुनाव के लिए अपनी नौकरी छोड़कर आये हैं। मगर हिसार की जनता के लिए बृजेन्द्र सिंह ने कभी कुछ नहीं किया और न ही वह यहां से कभी एक्टिव रहे।

दुष्यंत सभी का लाडला, “पीएम मोदी बने-हिसार में सांसद दुष्यंत”

इनेलो की दो फाड़ के साथ जननायक जनता पार्टी की स्थापना हुई। इसी पार्टी के साथ चुनाव में उतरे दुष्यंत चौटाला के 5 साल के कार्यों के बारे में हमने सवाल किया गया तो सभी जनता दुष्यंत के कार्यों से बेहद खुश नजर आई। लोगों ने कहा कि न केवल दुष्यंत ने अच्छा काम किया बल्कि जनता ही हर समस्या को सांसद दुष्यंत चौटाला ने संसद में उठाया है।
चाहे गांव के मुद्दे हो किसान के मुद्दे। हर आवाज को दुष्यंत ने उठाकर जनता को न्याय देने का काम किया है। उन्होंने उनकी तुलना ताऊ देवीलाल से करते हुए कहा कि वह चाहते हैं कि केंद्र में पीएम मोदी बने और हिसार का सांसद दुष्यंत।

हिसार में कांग्रेस तीसरे नंबर पर

यह बात कांग्रेस के प्रत्याशी भव्य बिश्नोई को समझना पड़ेगा कि कुलदीप बिश्नोई इतने समय से जनता से दूर रहे उसका खामियाजा कहीं न कहीं इस चुनाव में उन्हें भुगतना पड़ेगा। हिसार टुडे के चुनावी सर्वे में सभी इस बात से खफा थे कि इतने समय से कुलदीप बिश्नोई कहां गायब थे?
दरहसल अधिकतर लोगों का यही कहना था कि भजनलाल के समय में काम होते थे और वह सबको साथ में लेकर चलते थे, मगर उनके जाने में बाद कुलदीप उनकी विरासत को नहीं संभाल पाए। आज सभी लोग कांग्रेस को तीसरे पायदान में रखकर कह रहे थे कि अब उनकी पार्टी समाप्त हो गयी है।

युवा की पसंद दुष्यंत , पूछा कहां है रोजगार?

हिसार टुडे ने कुछ छात्रों से भी बात की, उन्होंने हिसार टुडे से बात करते हुए कहा कि वह पढ़े -लिखे सांसद दुष्यंत चौटाला ने बेहतरीन काम से बेहद संतुष्ट है। उन्होंने कहा कि आज हर युवा दुष्यंत को पसंद करता है क्योंकि दुष्यंत नेता नहीं बल्कि एक आम आदमी की तरह है और वह खुद को मानते भी है।
युवाओं का कहना था मोदी सरकार के राज में 2 करोड़ रोजगार तो आये नहीं। भाजपा के प्रत्याशी आईएएस है मगर वो क्या कमा करेंगे ? उससे ज्यादा काम तो दुष्यंत ने करके दिखाया है। एडमीशन का मुद्दा हो या फीस माफ करवाने का मुद्दा, गांव में टैंकर देना और छात्रों के हक की आवाज उठाना। यह सारे काम दुष्यंत ने किये हैं।

महिला सुरक्षा में मोदी को (90/100) अंक

महिला सुरक्षा में पीएम मोदी द्वारा किये गए कार्यों का असर इस चुनाव में देखने को मिलेगा। क्योंकि महिलाओं का कहना था कि मोदी ने बिना कुछ कहे महिला सशक्तिकरण के साथ अपराध रोकने ने लिए फोन नंबर जारी करके महिलाओं की सुरक्षा में महत्वपूर्ण कदम उठाकर अपराधियों पर लगाम लगाने की कोशिश की है। उन्होंने मोदी के इस कार्य के लिए उन्हें 90 /100 नम्बर देने की बात करके अपनी पसंद मोदी को बताया।

ताजा खबरें जानने के लिए www.hisartoday.com पर क्लिक करें।
पूरा सर्वे हमारे YOUTUBE Channel hisartoday
पर उपलब्ध हैं व चुनाव की कवरेज, चुनाव अपडेट व सर्वे के लिए अभी सब्सक्राईब करें

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close