टुडे न्यूज़ताजा खबरहरियाणाहिसार

हमने विपक्ष में रहकर भी काम किए, बीरेन्द्र परिवार ने क्या किया: भव्य

बवानीखेड़ा। बवानीखेड़ा में चुनावी कार्यालय का उद्घाटन करने के उपरांत कांग्रेस प्रत्याशी भव्य बिश्नोई ने हलके के गांव सिवाड़ा, पुर, जाटू लोहारी, मडाणा, प्रेम नगर, तिगड़ाना, घुसकानी, मिताथल, गुजरानी, कालूवास, नाथूवास, पालूवास, निनान में नुक्कड़ सभाओं को संबोधित करते हुए ग्रामीणों से कांग्रेस के पक्ष में मतदान करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि पिछले 22 वर्षों से सत्ता से दूर होने के बावजूद कुलदीप बिश्नोई ने समाजसेवा के कार्यों के जरिए भी लोगों के काम करने के प्रयास किए।
उन्होंने हिसार सहित प्रदेश भर के बहरे व कम सुनने वाले हजारों लोगों को अंतर्राष्ट्रीय संस्था स्टार की के माध्यम से करोड़ों रूपए की अत्याधुनिक मशीनें लगवाकर उनके जीवन में पसरे सन्नाटे को खत्म किया और उन्हें समाज की मुख्यधारा से जोड़ा। सांसद रहते हुए अपनी सांसद निधी से अलग हिसार लोकसभा क्षेत्र के सभी संवदेनशील क्षेत्रों में निजी खर्च पर क्लोज सर्किट कैमरे लगवाकर अपराधियों पर अंकुश लगाने का प्रयास किए। इन कैमरों के सकारात्मक परिणाम भी सामने आए।
दुष्यंत ने सांसद बनने के बाद अपनी सांसद निधी से कैमरे लगवाने की घोषणा तो कर दी, लेकिन उसको अमलीजामा पहनाने की दिशा में कोई कदम नहीं उठाया। भजन ग्लोबल इम्पैक्ट फाउंडेशन के बैनर तले हमने हिसार लोकसभा क्षेत्र के दिव्यांगों के लिए आगरा में नि:शुल्क कैंप लगवाया और उन्हें कृत्रिम अंग दिलवाए।
रेनुका बिश्नोई ने लोकसभा क्षेत्र के कई छोटे बच्चे, बच्चियां जिनके दिलों में छेद था, उनका दिल्ली में नि:शुल्क ऑपे्रशन करवाया। इसके अतिरिक्त भी अनेकों सामाजिक कार्यों के माध्यम से भजनलाल परिवार ने सत्ता से दूर रहते हुए भी प्रयास किया कि हिसार लोकसभा क्षेत्र के लोगों के काम करवा सकें। दूसरी ओर हैं बीरेन्द्र सिंह जी जो 15 साल तक मंत्री रहे, ब्रिजेन्द्र सिंह बड़े सरकारी पद पर रहे।
वे बताएं कि उन्होंने हिसार लोकसभा क्षेत्र के लिए क्या किया है, जिसके लिए वे आज यहां पर वोट मांग रहे हैं। उन्होंने कहा कि हिसार लोकसभा क्षेत्र में भजनलाल परिवार ने ही विकास करवाया है और आगे भी कोई करवा सकता है तो यहां पर भजनलाल परिवार ही, क्योंकि हिसार व भजन परिवार एक दूसरे की पहचान हैं, पारिवारिक सदस्य हैं। जेजेपी प्रत्याशी हो या बीजेपी प्रत्याशी इन्होंने सदैव निजी हित की राजनीति की हिसार लोकसभा क्षेत्र के लिए इन्होंने क्या किया, जनता को बताए तो सही।
उन्होंने कहा कि 12 मई को हिसार की जनता वोट की ताकत से हिसार की राजनीतिक ताकत को वापिस लाने की दिशा में ऐतिहासिक कदम उठाएगी। इस दौरान पूर्व सीपीएस रामकिशन फौजी ने कहा कि भजनलाल परिवार और बवानीखेड़ा का रिश्ता पुराना है। भव्य को जीताकर हलके की जनता भाजपा को सत्ता से बाहर करने की दिशा में कदम उठाएगी।
यहां से भाजपा का विधायक होते हुए भी हलके में विकास कार्य की एक ईंट तक भाजपा ने नहीं लगाई। लोगों को पेयजल जैसी मूलभूत जरूरतें भी सरकार उपलब्ध नहीं करवा पा रही। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ही बवानीखेड़ा का चहुंमुखी विकास करवा सकती है। इस दौरान विक्रांत देवीलाल, बहादुर चंद शर्मा, कमल प्रधान, सुरेन्द्र्र परमार, कुसुम शर्मा, सुनील शास्त्री, महेश बजीणा, एडवोकेट विकास , अजित मेहंदा, राकेश खटक, आजाद रिवाड़ी खेड़ा, ममता धनाना, राजेश घनघस, कैप्टन सुंदर सिंह आदि उपस्थित थे।
चित्र परिचय: बवानीखेड़ा में भव्य बिश्नोई। साथ में हैं पूर्व सीपीएस रामकिशन फौजी
Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close