टुडे न्यूज़

सरकार से हर वर्ग नाखूश, हड़ताल में छाया आईटीआई अनुबंधित अनुदेशकों को मुद्दा

भाजपा ऐसी पहली सरकार जो हर प्रदेश के पक्के कर्मचारियों को कर रही है कच्चा

टुडे न्यूज | हिसार

सभी ट्रेड यूनियनों के आह्वान पर 8 व 9 जनवरी को की जा रही राष्ट्रव्यापी हड़ताल के चलते प्रदेश में सभी विभागों में कामकाज व्यवस्था ठप्प सी हो गई है। आज पूरे प्रदेश में एक भी ऐसा वर्ग नहीं है जो सरकार की किसी भी पॉलिसी से पूर्णतया खुश हो। यह बात आज सर्व आईटीआई अनुबंध अनुदेशक संघ के प्रधान सतीश न्योल ने आज एक बयान जारी कर कही। उन्होंने कहा कि हड़ताल में आईटीआई अनुबंधित अनुदेशकों का मुद्दा छाया हुआ है। उन्होंने कहा कि आज सभी वर्ग सरकार की जनविरोधी नीतियों से दुखी हैं। आए दिन कोई न कोई कर्मचारी संगठन प्रदर्शन कर रहा है जबकि हरियाणा सरकार ना तो किसी यूनियन की बात सुन रही है और न ही किसी यूनियन को मिलने का समय दे रही है जो कि एक बेहद अनैतिकता पूर्ण कार्य है।

उन्होंने कहा कि आज तक हमने कच्चे कर्मचारियों को पक्का होते देखा है जबकि वर्तमान सरकार प्रदेश की पहली ऐसी सरकार जो पक्के कर्मचारियों को कच्चा कर रही है। उन्होंने कहा कि हाल ही में लगभग पिछले 7 सालों से आईटीआई विभाग में कार्यरत 1274 अनुबंधित अनुदेशकों के पदों को खाली मानकर उनके खिलाफ नियमित भर्ती निकाल दी जिसमे अनुबंधित अनुदेशकों की किसी भी प्रकार की कोई वरीयता नहीं दी गयी। प्रधान सतीश न्योल ने कहा कि माननीय उच्च न्यायालय द्वारा भी केस नं 21920/2018 के तहत ये फैसला दिया गया है कि वर्तमान में कार्यरत अनुबंधित अनुदेशकों के 1025 पदों को भरा हुआ मानकर बाकी बचे हुए पदों पर भर्ती प्रक्रिया पूर्ण करें, परंतु वर्तमान सरकार ने उस फैसले को भी अनदेखा कर सभी अनुबंधित अनुदेशकों के पदों के खिलाफ फिर से नियमित भर्ती के विज्ञापन जारी कर दिए।

उन्होंने कहा कि एक तरफ जहां सरकार कौशल भारत कुशल भारत का गुणगान कर रही है वहीं दूसरी तरफ इन अनुदेशकों के खिलाफ नियमित भर्ती निकाल कर अपने पैर पर कुल्हाड़ी मारने का कार्य कर रही है, जिसे किसी भी सुरत में बख्शा नहीं जाएगा। प्रधान सतीश न्योल ने कहा कि सत्ता के नशे में चूर वर्तमान सरकार को शायद ये नहीं पता कि समय सदा एक जैसा नहीं रहता उसके अनुकूल ढलना पड़ता है और जो समय के अनुकूल नहीं ढलता समय उनको ढाल देता है। अगर अब भी कर्मचारियों की मांगों के प्रति सरकार ने कोई निर्णय लेकर कार्यवाही नहीं की तो आज हम यह प्रण लेकर जाते हैं कि आने वाले समय में हम व हमारे परिवार का कोई भी सदस्य बीजेपी सरकार को वोट नहीं देगा।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close