टुडे न्यूज़हिसार

शिक्षा और खेल क्षेत्र में अव्वल रहने वाले छात्रों का वीना अरोड़ा के हाथों हुआ सम्मान

टुडे न्यूज| हिसार
शिक्षा व खेल क्षेत्र में अव्वल रहने वाले गांव डोभी की प्रतिभाओं के सम्मान समारोह का आयोजन बीसी चौपाल में गांव डोभी में आयोजित किया गया। इस अवसर में मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद थी बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ की ब्रांड अम्बैसडर वीना अरोड़ा। इस दौरान वीना अरोड़ा ने हिसार के डोभी गांव में स्कूलों की प्रतिभावान छात्रों के साथ ग्राम वासियों को सम्बोधित करते हुए अपने लीगल व शिक्षा से बेटियों को सुरक्षा का मूल मंत्र देकर उनके अधिकार से उन्हें रूबरू करवाया।
बता दें कि गांव डोभी में चार सरकारी स्कूलों की पहली क्लास से बारहवी तक के छात्रों को वीना अरोड़ा के हाथो सम्मान किया गया। हर एक टॉपर्स को ट्राफी दी गई फिर चाहे वह छात्र खेलों में उत्तीर्ण रहा हो, शिक्षा क्षेत्र में उत्तीर्ण रहा हो, विज्ञान या किसी अन्य क्षेत्र में। सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चे किसी न किसी क्षेत्र में अव्वल रहे है, साथ ही राष्ट्रीय स्तर पर राष्ट्रपति अवॉर्डी भी प्राप्त कर चुके हैं। उनमें से कुछ बच्चों को अंतरराष्ट्रीय खेलों में भी भाग लेने का मौका मिला है। वीना अरोड़ा ने सरकारी स्कूलों का परिणाम देख कर खुशी जताते हुए कहा कि इसका सारा श्रेय ईमानदार मनोहर सरकार को जाता है। इस दौरान लगभग 100-150 बच्चों को पुरस्कृत किया गया।
वीना अरोड़ा ने कहा अवार्ड एक प्रेरणा देता है और आगे बढ़ने का प्रोत्साहन मिलता है। इसलिए इसका जीवन में इसके बहुत मायने हैं। इतना ही नहीं उन्होंने मनोहर सरकार की पारदर्शिता का उदाहरण देते हुए उनका धन्यवाद दिया।
इस सम्मान समारोह का आयोजन आजाद सिंह एवं डोभी ग्रामवासियों का विशेष योगदान से किया गया। गांव से विशेष तौर से युवा महिला सरपंच किरण, पुलिस इस्पेक्टर हरीश शर्मा, स्कूल प्रिंसिपल सतबीर, शहीद भगत सिंह यूथ क्लब मेंबर्स व सभी अभिभावक व ग्रामवासी मौजूद थे। इस दौरान एक नारा देते हुए उन्होंने कहा “बेटा बेटी रहें एक सामान, सबकी शिक्षा के साथ हो संस्कार की पहचान।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close