टुडे न्यूज़हरियाणाहिसार

भाजपा ने हिसार को टोल नाकों में जकड़ा, लुट रही जनता: भव्य

सांसद बनने के बाद लोकसभा में उठाया जाएगा हिसार में नाकों पर हो रही लूट का मामला

Hisar Today

टुडे न्यूज | उकलाना
भाजपा सरकार ने हिसार को चारों तरफ से टोल प्लाजा की जकड़ में डाल कर छोड़ दिया है। टोल लगाने के फैसले का आसपास के गांवों के लोगों ने विरोध भी किया लेकिन सत्ता के नशे में भाजपा सरकार ने उनकी आवाज को दबा दिया।
मौजूदा सांसद ने टोल प्लाजा का विरोध करते हुए इन्हें न हटाने की एवज में टोल प्लाजा का पत्थर उखाड़कर फेंकने का ऐलान भी किया लेकिन पता नहीं क्यों उनकी आवाज भी दबकर रह गई। हिसार लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस के विजयी होने पर हिसार क्षेत्र के चारों तरफ टोल नाके लगाकर हिसार को बंधक बनाने का मामला लोकसभा में उठाया जाएगा और जिले की जनता को इनसे राहत दिलाने का प्रयास किया जाएगा। यह बात कांग्रेस प्रत्याशी भव्य बिश्नोई ने अपने जनसंपर्क अभियान के तहत उकलाना हलके के ढाणी उदयपुर, गैबीपुर, बोबुआ, कुम्भा, हसनगढ़, लितानी, कलरभैणी, सुरेवाला, बिठमड़ा, नई अनाज मंडी में जनसभाएं करते हुए कही। जनसभाओं के दौरान भव्य बिश्नोई का ग्रामीणों, खासकर युवा वर्ग ने जोरदार स्वागत किया और उन्हें विजयी बनाने का आश्वासन दिया। भव्य ने कहा कि चौ. भजनलाल के शासनकाल में जिस हिसार की पहचार एशिया की सबसे बड़ी ऑटो मार्केट, विश्वविद्यालयों व विकास से होती थी, बाद में बनी इनेलो व भाजपा की सरकारों ने हिसार की पहचान आवारा पशुओं, टोल नाकों, बंद पड़े विकास कार्यों, पानी, बिजली, शिक्षा, स्वास्थ्य व परिवहन सेवाओं की कमी के रूप में करा दी। यह सब एक सोची समझी साजिश के तहत किया गया क्योंकि जिस हिसार को चौ. भजनलाल व उनके परिवार ने अपने खून-पसीने से सींचा था, उससे विरोधी दल ईष्या रखते थे और किसी न किसी बहाने हिसार को पिछड़ेपन की तरफ धकेलना चाहते थे।
हिसार की जनता को तरह-तरह के लोक लुभावने सपने दिखाकर विरोधी लोग हिसार को पिछड़ेपन की तरफ धकेलने में कामयाब भी हो गये लेकिन अब जनता इनकी सच्चाई को जान चुकी है। जनता ने जान लिया है कि चौ. भजनलाल परिवार व हिसार ही एक-दूसरे के पूरक है। इस परिवार के बिना हिसार लोकसभा क्षेत्र की सुध लेने वाला कोई नहीं है।
भव्य ने कहा कि हिसार के चारों तरफ टोल नाके लगाकर हिसार को चारों तरफ से बंधक बनाकर छोड़ दिया गया है। एक ही जिले में अलग-अलग नाके लगाकर पैसे एकत्रित करना न केवल जनता का शोषण है बल्कि परेशान करने वाला भी है। जहां भी टोल नाका लगा, उस क्षेत्र की जनता ने उनका विरोध भी किया लेकिन जनता की आवाज को भाजपा ने सत्ता के नशे में दबा दिया और अपने चहेतों को लूट की छूट दे दी। आज हालत यह है कि जनता टोल नाकों पर लुट रही है और भाजपा सरकार तमाशा देख रही है। उन्होंने एक ही जिले में अलग-अलग सड़कों पर चारों तरफ टोल नाके लगाने के औचित्य पर भी सवालिया निशान लगाया। उन्होंने कहा कि बिना किसी विजन के चुनाव लड़ रहे भाजपा प्रत्याशी को इन टोल नाकों की लूट के बारे में अपना उद्देश्य स्पष्ट करना चाहिए।
भव्य बिश्नोई ने कहा कि मौजूदा सांसद ने एक बार इन टोल नाकों का विरोध करते हुए इनके पत्थर उखाड़कर फेंकने का ऐलान किया था, लेकिन न जाने किस मजबूरी में उनकी आवाज दबकर रह गई। ऐलान के बावजूद उस पर अमल न करने के पीछे सांसद की क्या मजबूरी रही होगी, यह तो वे ही बेहतर बता सकते हैं लेकिन इतना तय है कि वे अपने काम में सफल नहीं हुए। उन्होंने कहा कि हिसार लोकसभा क्षेत्र की जनता के आशीर्वाद से सांसद बनने के बाद वे टोल नाकों पर हो रही लूट व हिसार को बंधक बनाने का मामला लोकसभा में उठाएंगे ताकि जनता को राहत मिल सके।
इस दौरान पूर्व विधायक नरेश सेलवाल ने ग्रामीणों से भव्य के लिए समर्थन का आह्वान करते हुए कहा कि कांग्रेस की जीत से ही इलाके में राजनीतिक ताकत आएगी और सभी वगों के हित सुरक्षित होंगे। इस अवसर पर बड़ी संख्या में पार्टी नेता व कार्यकत्र्ता उपस्थित थे।

मंडियों में खुले में पड़े गेहूं के ढेर, सरकारी नीतियों से किसान हुए बेहाल: कुलदीप

टुडे न्यूज | हिसार
कांग्रेस केन्द्रीय कार्यसमिति के सदस्य एवं विधायक कुलदीप बिश्नोई ने कहा कि मंडियों में खुले में गेहूँ के ढेर लगे पड़े हैं, लेकिन सरसों की तरह ही गेहूँ की खरीद करने में भी भाजपा सरकार पूरी तरह विफल साबित हो रही है। किसानों को मंडियों में भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। गेहूँ खरीद की खरीद के लिए सरकार की ओर से कोई भी पुख्ता इंतजाम नही किए गए। सरकारी रवैए से त्रस्त किसान परेशान होकर धरने पर बैठने को मजबूर हो गए हैं। आदमपुर अनाज मंडी में तीन दिनों से किसान गेहूं खरीद की मांग को लेकर धरने पर बैठे हैं, लेकिन सरकार के कानों पर जूं तक नहीं रेंग रही। भाजपा सरकार में किसानों पर जितना अत्याचार हुआ है, किसी सरकार में नहीं हुआ। किसान विरोधी भाजपा को सबक सिखाने के लिए लोगों के पास सुनहरी अवसर है इस चुनाव में। 12 मई को राज्य का किसान वर्ग वोट की चोट से भाजपा को सबक सिखाकर कांग्रेस के पक्ष में मतदान करेगा।
क्योंकि कांग्रेस ही ऐसी पार्टी है, जिसमें किसान सहित हर वर्ग के हित सुरिक्षत हैं। वे आज नलवा हलके के गांव गंगवा, रामगढ़ बस्ती, देवा, मुकलान, रावलवास कलां, भेरियां, चौधरीवास, गावड़, बासड़ा, सरसाना, गोरछी, पनिहार चक, ढंढूर, तेजा मार्केट, पीरांवाली, बड़वाली ढाणी, रेलवे रोड, संत नगर, शांति नगर, योग बाजार में सभाओं को संबोधित कर रहे थे।
कुलदीप बिश्नोई ने कहा कि अनाज मंडियों मेें गेहूँ के खुले ढेर की रखवाली करने में ही किसानों के पसीने छूट रहे हैं। एक तो मौसम का डर, ऊपर से खुली पड़ी गेहूँ की रात में चोरी का डर। पूरी-पूरी रात किसान जागकर ढेरियोंं की रखवाली कर रहे हैं, लेकिन जिस प्रकार से सरसों खरीद में सरकारी तंत्र की ढुलमुल प्रणाली से किसान परेशान हुए थे, उससे भी बढ़कर अब गेहूँ की खरीद को लेकर परेशान हैं। उन्होंने कहा कि जल्द से जल्द प्रदेश सरकार गेहूँ खरीद के पुख्ता इंतजाम करे अन्यथा किसान बर्बाद की कगार पर पहुंच जाएगा, क्योंकि अगली फसल बुआई के लिए भी उन्हें पैसे की जरूरत पड़ती है। कुलदीप ने कहा कि हिसार लोकसभा का चुनाव हिसार के मान-सम्मान और अपने-पराए की लड़ाई है। क्षेत्र की जनता को सोच-समझकर फैसला करना है कि अपने घर की चाबी बाहरी लोगों को देनी है या फिर अपने घर के व्यक्ति को। चौ. भजनलाल इलाके की पहचान है और पिछले 32 वर्षों से उन्होंने हमेशा आपके हितों को लेकर ईमानदारी से संघर्ष किया। भव्य की जीत के साथ ही हमारे इलाके की राजनीतिक चौधर लौटेगी और आप सबक के काम होंगे। इसलिए एकजुट होकर 12 मई को अपना एक-एक कीमती वोट कांग्रेस के पक्ष में डालें, ताकि देश के संवैधानिक ढांचे के लिए खतरा बन चुकी भाजपा को सत्ता से बाहर किया जा सके। पूर्व मंत्री प्रो. संपत सिंह ने ग्रामीण सभाओं में कहा कि नलवा हलके से इस बार भव्य बिश्नोई को ऐतिहासिक लीड मिलेगी, क्योंकि पूरे हलके में कांग्रेस के पक्ष में एकतरफा माहौल है। हम सबको एकजुट होकर अपने इलाके को मजबूत करना है और वह तभी होगा जब यहां कांग्रेस प्रत्याशी की जीत होगी। उन्होंने कहा कि विपक्षी पार्टियों के पास कोई भी मुद्दा नहीं है, भव्य बिश्नोई रिकार्ड मतों के अंतर से चुनाव जीत रहे हैं। इस दौरान पूर्व सांसद पं. रामजीलाल, रणधीर सिंह पनिहार सहित बड़ी संख्या में पार्टी नेता व कार्यकत्र्ता उपस्थित थे।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close