टुडे न्यूज़ताजा खबरफतेहाबादराजनीतिराष्ट्रीयसिरसाहरियाणाहिसार

भाइयाें की राहें जुदा, अजय बोले-छोटे भाई बिल्लू को गिफ्ट करता हूं चश्मा और इनेलो

नया झंडा, नई पार्टी... अभय को मुबारक लोकदल

Hisar Today

अर्चना त्रिपाठी | चंडीगढ़/जींद

7 तारीख को गोहाना की रैली से शुरू हुआ इनेलो का पारिवारिक विवाद आज अंतिम मोड़ पर पहुंच गया और दाेनों भाइयों अजय सिंह चौटाला और अभय सिंह चौटाला की राहें आज से जुदा हो गई। आज इनेलो पार्टी में अलगाव के बाद हरियाणा के इतिहास में एक और अध्याय जुड़ गया और हरियाणा का मुख्य विपक्षी दल इंडियन नेशनल लोकदल अब दो फाड़ हो गया है। इंडियन नेशनल लोकदल के सुप्रीमो ओमप्रकाश चौटाला के दोनों पुत्र अभय इनेलो तो अजय अपनी नई पार्टी बनाकर उसमें रहेंगे। इंडियन नेशनल लोकदल पर हरियाणा के नेता प्रतिपक्ष अभय सिंह चौटाला का कब्जा रहेगा और ओम प्रकाश चौटाला के बड़े पुत्र अजय सिंह चौटाला 9 दिसंबर को नई पार्टी की घोषणा करेंगे। जींद में अजय चौटाला ने नई पार्टी बनाने की घोषणा करते हुए कहा, इनेलो और चश्मा छोटे भाई बिल्लू (अभय चौटाला) को गिफ्ट करता हूं।

अजय चौटाला 9 दिसंबर को करेंगे अपनी पार्टी के नाम का एेलान
अभय चौटाला खेमे की चंडीगढ़ हरियाणा पंचायत भवन में बैठक हुई तो अजय चौटाला गुट की बैठक जींद में हुई। अभय चौटाला के साथ 13 विधायक और प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्य व प्रदेशभर से पदाधिकारी उमड़े। दूसरी ओर, इनेलो के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अनंतराम तंवर और राष्ट्रीय प्रवक्ता केसी बांगड़ भी अजय व दुष्‍यंत चौटाला के समर्थन में आ गए। जींद में अजय चौटाला की बैठक में इनेलो के कई प्रदेश प्रकोष्ठों के पदाधिकारी, पूर्व विधायक और जिला अध्यक्ष व पदाधिकारी आए। बैठक में नैना चौटला सहित तीन विधायक भी मौजूद रहे। जींद में आयाेजित कार्यकारिणी की बैठक में अजय चौटाला ने अलग पार्टी चुनने का ऐलान करते हुए कहा कि अपने छोटे भाई बिल्लू (अभय चौटाला) को इनेलो और चश्मा गिफ्ट करता हूं। अजय चौटाला 9 दिसंबर को जींद में रैली करेंगे। यहीं से नई पार्टी के लिए कानूनी कार्रवाई करेंगे। अजय ने कार्यकारिणी की बैठक में कहा, हमारे सामने तीन विकल्प है। उन्होंने कहा पहला विकल्प है इनेलो और चश्मे पर दावा करें तो बैठक में उपस्थित नेताओं ने इसका विरोध किया। दूसरा विकल्प-किसी राष्ट्रीय पार्टी के साथ गठबंधन करें तो इसका भी विरोध हुआ। अजय चौटाला ने नई पार्टी का गठन करने का विकल्प दिया तो सभी ने हाथ उठा कर समर्थन किया। अजय चौटाला ने पिता की उक्तियों की चर्चा करते हुए कहा, याचना नहीं अब रण होगा। उन्होंने अभय चौटाला पर हमला करते हुए‍ फिर उन्हें दुर्योधन कह कर संबोधित किया। उन्होंने महाभारत की चर्चा करते हुए अभय चौटाला पर निशाना साधते हुए कहा, आेमप्रकाश चौटाला महाभारत की कहानी सुनाते हुए दुर्योधन को अन्याय और हिंसा का प्रतीक बताते थे। यह दुर्योधन हिंसा का उत्तरदायी है और यह धराशाई भी होगा।

अब अपमान का बदला लेना है : दुष्यंत
दुष्यंत ने कहा, हम जोड़ते रहे और वह तोड़ते रहे। हम मिलते रहे फिर भी वे धमकाते रहे। अब वक्त आ गया है करारा जवाब दिया जाए और कार्यकर्ताओं के अपमान का बदला लिया जाए। उधर दिल्ली इनेलो प्रदेश की पूरी इकाई ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है और डॉ. अजय सिंह चौटाला का समर्थन किया है। उन्होंने कहा मैं लोकदल में पैदा हुआ और मरते दम तक लोकदल में ही रहूंगा। उन्होंने कहा कि कुछ चुनिंदा लोगों ने पार्टी में कब्जा कर रखा है, अब उस पार्टी में वापस जाने का मन नहीं।

अभय ने चंडीगढ़ में दिखाया दम
उधर अभय सिंह चौटाला ने इनेलो राष्ट्रीय कार्यकारिणी व प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक चंडीगढ़ के हरियाणा पंचायत भवन में बैठक की। इस बैठक में अभय चौटाला सहित 13 विधायक मौजूद थे। बैठक में इनेलो के प्रदेश प्रधान डॉ. अशोक अरोड़ा भी मौजूद थे। अभय चौटाला द्वारा आयोजित बैठक में इनेलो संसदीय मामलों की समिति के 19 सदस्य मौजूद रहे। बैठक में 35 पूर्व सांसद और पूर्व विधायक मौजूद थे। बैठक में इनेलो के 18 जिला अध्यक्ष, 12 प्रदेश संयोजक और 80 हलका प्रधान भी मौजूद रहे।

नेता प्रतिपक्ष का पद भाभी को देने के लिए मैं इस्तीफा देने को तैयार हूं : अभय
अभय ने अपने भाभी नैना चौटाला द्वारा गुंडा कहने पर उन्हें घेरते हुए कहा कि, अजय की शादी को 32 साल हो चुके हैं, अगर मैं गुंडा रहता तो 32 साल वो कैसे रहती। इससे पहले तो सबठीक ठाक था, लेकिन निष्कासन के बाद मैं उनके लिए गुडां हो गया हूं। अगर भाभी नैना चौटाला को नेता प्रतिपक्ष का पद चाहिए तो वे बिना किसी परेशानी के अपने पद से इस्तीफा देने के लिए तैयार है। मेरा और अजय चौटाला के घर अलग-अलग हैं। मेरे घर में सिर्फ चाय बनती है लंच और डिनर अजय चौटाला के घर से ही बनवाऊंगा। खाना बड़े भाई के घर का बना ही खाऊंगा। उन्होंने अजय के समर्थन में उतरे कार्यकर्ताओं और विधायकों को कहा कि आज जो वह गए है वो लोग दुसरों को अड़चन और परेशानी में डालने वाले है वो शांति से वह नहीं बैठेंगे उन लोगों के नाक में भी दम कर देंगे।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close