टुडे न्यूज़

भगवान परशुराम के भजनों पर झूमते-नाचते हुए युवाओं ने निकाली भव्य शोभा यात्रा

भव्य शोभा यात्रा

टुडे न्यूज | हिसार
भगवान परशुराम के जयघोष के नारों से गूंजायमान वातावरण, चारों तरफ उड़ते गुलाल व फूलों की खुशबू, भजनों पर झूमते-नाचाते जोशीले युवा। यह नजारा था भगवान परशुराम जयंती के उपलक्ष्य में ब्राह्मण समाज के युवाओं द्वारा शहर में निकाली गई भव्य शोभा यात्रा का।
भगवान परशुराम की इस भव्य शोभायात्रा का शुभारंभ छोटी सातरोड़ स्थित हनुमान मंदिर में हवन यज्ञ के साथ किया गया। हवन-यज्ञ के पश्चात मौके पर मौजूद युवाओं व शहर के मौजिज लोगों ने दिवंगत पार्षद नरेंद्र शर्मा को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए उनके आदर्शों व नीतियों को जीवन में उतारने का प्रण भी लिया।
यह जानकारी देते हुए भगवान परशुराम जनकल्याण संस्थान के मुख्य संयोजक ज्योति प्रकाश कौशिक ने बताया कि सातरोड़ हनुमान मंदिर से शुरू होकर शोभायात्रा जिंदल चौक, डाबड़ा चौक, कैंप चौक, पुरानी सब्जी मंडी, जहाज पुल होते हुए ब्राह्मण धर्मशाला पर संपन्न हुई।
समापन अवसर पर युवाओं व समाज के अन्य मौजिज लोगों को संबोधित करते हुए शोभायात्रा के मुख्य संयोजक युवा नेता विनय वत्स ने शोभायात्रा में उमड़ी युवाओं की भीड़ का आभार प्रकट करते हुए कहा कि पिछली बार से लगभग दौगुनी हुई युवाओं की संख्या इस बात का सबूत है कि हमारी आने वाली पीढ़ी एकता और भाईचारे के महत्व को समझ चुकी है।
ज्योति प्रकाश कौशिक ने अपने संबोधन में कहा कि युवा नेता विनय वत्स ने समाज के युवाओं व मौजिज लोगों को जोड़ कर एक सूत्र में पिरोने की जो मुहिम पिछले वर्षों से चला रखी है अब उसके सकारात्मक परिणाम समाज के सामने आ रहे हैं। आज समाज का युवा वर्ग एकता, भाईचारे व आपसी मेल-जोल के लिए तत्पर है।
जिला ब्राह्मण समाज के अध्यक्ष डॉ. राजकुमार गोरखपुरिया, सैक्टर 14 ब्राह्मण सभा के अध्यक्ष रोशनलाल भारद्वाज, सूर्य नगर ब्राह्मण सभा के अध्यक्ष महाबीर शांडिल्य, भगवान परशुराम जनसेवा समिति के संस्थापक योगेंद्र शर्मा आदि ने भी विनय वत्स व अन्य युवाओं को शोभायात्रा के सफल आयोजन पर बधाई देते हुए भूरि-भूरि प्रशंसा की।
इसके साथ-साथ उन्होंने आयोजन में सहयोग के लिए अनिल कारगो प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक महाबीर प्रसाद शर्मा, बिकानेर मिष्ठान भंडार के स्वामी सुरेंद्र शर्मा व ओम स्टेनलेस प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक विजय शर्मा का भी आभार प्रकट किया। शोभा यात्रा के आयोजक मंडल में मुख्य रूप से संदीप शर्मा, अमित कौशल, जतिन शर्मा, रविंद्र शर्मा ढंढेरी, राहुल शर्मा, संदीप शर्मा, श्री भगवान शर्मा, पुनीत शर्मा, पवन शर्मा, प्रदीप शर्मा, कपिल शर्मा, दिनेश शर्मा, चिराग शर्मा, सुमित सातरोडिया आदि युवा शामिल थे।
Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close