टुडे न्यूज़हिसार

फाइनल रिहर्सल के साथ पोलिंग पार्टियां चुनाव करवाने के लिए रवाना

Hisar Today

लोकसभा आम चुनाव-2019 के लिए मतदान करवाने को आज पोलिंग पार्टियों को फाइनल रिहर्सल के साथ चुनाव सामग्री देकर मतदान केंद्रों के लिए रवाना किया गया। सभी एआरओ ने अपने-अपने विधानसभा सेग्मेंट की पोलिंग पार्टियों को बूथ अलॉट करते हुए उन्हें मतदान प्रक्रिया की बारीकियां समझाई और निष्पक्ष व पारदर्शी चुनाव के संबंध में व्यापक दिशा-निर्देश दिए।

आदमपुर, उकलाना, हिसार व हांसी विधानसभा सेग्मेंट की पोलिंग पार्टियों को महाबीर स्टेडियम में, नारनौंद विस सेग्मेंट की पोलिंग पार्टियों को महाबीर स्टेडियम में नवनिर्मित फैसिलिटेशन सेंटर में तथा बरवाला व नलवा विस सेग्मेंट की पोलिंग पार्टियों को पंचायत भवन में फाइनल रिहर्सल करवाई गई। रिहर्सल के उपरांत पोलिंग पार्टियों को ईवीएम मशीनें, वीवीपैट मशीनें तथा अन्य चुनाव सामग्री देकर बसों के माध्यम से मतदान केंद्रों के लिए रवाना किया गया।

नलवा विस सेग्मेंट की पोलिंग पार्टियों की फाइनल रिहर्सल करवाते हुए एआरओ व अतिरिक्त उपायुक्त अमरजीत सिंह मान ने कहा कि सभी पोलिंग पार्टियां अपने-अपने मतदान केंद्र पर जाकर निष्पक्ष व पारदर्शी तरीके से मतदान करवाएं। उन्होंने कहा कि हमारे लिए सभी प्रत्याशी एक समान हैं और हमें न तो किसी का पक्ष लेना है और न ही किसी से भेदभाव करना है। उन्होंने कहा कि यहां से ईवीएम मशीन व सामग्री लेकर सभी पोलिंग पार्टियों को सीधे अपने-अपने मतदान केंद्रों पर जाना है और रात को मतदान केंद्र पर ही सोना है।

एडीसी मान ने बताया कि सभी पोलिंग पार्टियां मतदान केंद्र पर जाकर वहां की स्थिति का निरीक्षण कर लें और आपसी समन्वय के साथ मतदान प्रक्रिया की रुपरेखा तैयार कर लें। शाम को ही सभी प्रत्याशियों के पोलिंग एजेंट्स से मिलकर उन्हें बता दें कि 12 मई को सुबह 6 बजे मोक पोल करवाया जाएगा जिसमें पोलिंग एजेंट भी शामिल हों। मोक पोल के उपरांत सुबह 7 बजे मतदान शुरू करवाया जाएगा। मतदान प्रक्रिया शाम 6 बजे तक चलेगी। उन्होंने कहा कि मतदान केंद्रों के बाहर महिलाओं व पुरषों की अलग-अलग लाइनें लगवाएं और एक पुरुष के पश्चात दो महिलाओं को वोट डालने के लिए भेजा जाए। मतदान प्रक्रिया संपन्न होने के बाद सभी पोलिंग पार्टियां निर्धारित बसों में ही बैठकर वापस उसी स्थान पर पहुंचेंगी जहां से उन्हें सामान दिया गया है। यहां ईवीएम मशीनें व अन्य चुनाव सामग्री जमा की जाएगी।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close