टुडे न्यूज़ताजा खबरराजनीतिराष्ट्रीय

नरेंद्र मोदी मेरे परिवार से नफरत करते हैं, केवल प्यार ही उन्हें हरा सकता है: राहुल गांधी

Hisar Today

शुजालपुर, मध्यप्रदेश। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को आरोप लगाया कि भाजपा, आरएसएस और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनके परिवार से नफरत है, लेकिन वह पीएम के लिए ऐसी भावना नहीं रखते हैं।राहुल ने कहा कि पीएम मोदी ने उनके पिता राजीव गांधी, दादी इंदिरा गांधी और दादा जवाहरलाल नेहरू पर बार-बार हमला किया, लेकिन उन्होंने मोदी को गले लगाया।

कांग्रेस प्रमुख की यह टिप्पणी ऐसे समय में आई है जब पीएम मोदी ने एक रैली में कहा था कि पूर्व पीएम राजीव गांधी को उनके दरबारियों ने ‘मिस्टर क्लीन’ करार दिया था, लेकिन उनका जीवन ‘भ्रष्टाचारी नंबर 1’ के रूप में खत्म हुआ।प्रधानमंत्री ने यह भी आरोप लगाया था कि राजीव गांधी और उनके परिवार ने 10 दिनों के लिए आईएनएस विराट का इस्तेमाल ‘पर्सनल टैक्सी’ के तौर पर किया था।

राहुल गांधी ने कहा, ‘भाजपा, आरएसएस और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मेरे परिवार से नफरत है और हमारा काम इसे हटाना है। नरेंद्र मोदी मुझ पर हमला करते हैं। वह मेरे पिता, मेरी दादी और मेरे परदादा के बारे में नफरत के साथ बोलते हैं। वह गुस्से में बोलते हैं, लेकिन मैं जाता हूं और उन्हें गले लगाता हूं।उन्होंने कहा, ‘आप प्रधानमंत्री हैं, आपको नफरत को दूर करना चाहिए और प्यार से काम करना चाहिए। इससे आपको फायदा होगा। मैं नरेंद्र मोदी से नफरत नहीं करता। वह मुझसे जितनी नफरत हो कर सकते हैं। वह मेरे परिवार के बारे में जो चाहे बोल सकते हैं।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, ‘नफरत को बदले में नफरत से नहीं जीता जा सकता। केवल प्यार ही नरेंद्र मोदी को हरा सकता है।’राहुल गांधी यहां पार्टी प्रत्याशी और लोक गायक प्रहलाद टिपानिया के लिए एक चुनावी रैली को संबोधित कर रहे थे, प्रहलाद देवास सीट से लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं।अपनी पार्टी की प्रस्तावित ‘न्याय’ न्यूनतम आय गारंटी योजना के बारे में बोलते हुए राहुल गांधी ने कहा, ‘आश्चर्यजनक रूप से इस योजना ‘न्याय’ का विचार नरेंद्र मोदी से आया था। उन्होंने इसे लागू नहीं किया, 15 लाख रुपये देने के बारे में झूठ बोला।’

‘लेकिन हमने इसके बारे में सोचा, आपको पांच साल में 3.60 लाख रुपये ‘न्याय’ के तहत देने जा रहे हैं।’ राहुल गांधी ने कहा, ‘जब मैंने संसद में राफेल घोटाले के बारे में सवाल उठाए, तो मोदी ने जवाहरलाल नेहरू, इंदिरा गांधी और राजीव गांधी के बारे में बात की, लेकिन मेरे सवालों का जवाब नहीं दिया।’ उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस के सत्ता में आने के बाद लोगों को पंचायतों में 10 लाख नौकरियों के अलावा 22 लाख सरकारी नौकरियां दी जाएंगी।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close