टुडे न्यूज़राजनीतिहिसार

जेजेपी-आप गठबंधन के उम्मीदवार घोषित, हिसार से चुनाव लड़ेंगे दुष्यंत चौटाला

Hisar Today

टुडे न्यूज | नई दिल्ली
हरियाणा में जननायक जनता पार्टी और आम आदमी पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिया है। आज दिल्ली में सांसद दुष्यंत चौटाला और आम आदमी पार्टी की तरफ से गोपाल राय ने पार्टी के उम्मीदवारों की घोषणा की। जेजेपी ने हरियाणा में चार उम्मीदवारों को मैदान में उतार दिया है। हिसार की सबसे हॉट सीट पर दुष्यंत चौटाला ने फिर ताल ठोक कर एक मजबूत पहल की है। वही भिवानी महेंद्रगढ़ से स्वाति यादव, रोहतक से प्रदीप देशवाल और सिरसा से निर्मल सिंह मलड़ी को मैदान में उतारा है।

बता दें कि 2014 में 26 साल की उम्र में देश के सबसे कम उम्र के सांसद बने। कभी चौधरी भजनलाल के गढ़ रहे हिसार में अपनी चुनौती दी और बेहद कड़े मुकाबले में 4 लाख 95 हजार (43%) वोट लेकर चुनाव जीते। सांसद के तौर पर शानदार काम किया और हरियाणा के इतिहास के हिसाब से सबसे ज्यादा सवाल पूछे और सर्वाधिक चर्चाओं में हिस्सा लिया। विदेश में पढ़े लिखे दुष्यंत चौटाला ने सांसद बनने के बाद भी एलएलएम और मास कम्यूनिकेशन की डिग्रियां भी हासिल की। सांसद के तौर पर हिसार लोकसभा क्षेत्र में एमपीलैड का 100 फीसदी से ज्यादा इस्तेमाल कर अभूतपूर्व काम किया।

विपक्ष का सांसद होने के बावजूद देश का जिला स्तर का पहला पासपोर्ट सेवा केंद्र खुलवाने, टेलिफोन एक्सचेंज को आधुनिक बनवाने आदि दर्जनों महत्वपूर्ण काम करवाए। देश भर के किसानों की आजीविका के साधन ट्रैक्टर को कमर्शियल घोषित होने से बचाने के लिए ट्रैक्टर पर संसद गए और किसानों की आवाज बनकर सरकार को फैसला वापिस लेने पर मजबूर करने में उनका भरपूर योगदान रहा। इतना ही नहीं इनेलो से बिना कारण बताए निष्कासित किए जाने पर जनभावना के अनुसार जननायक जनता पार्टी का गठन किया और जींद में 9 दिसंबर को हरियाणा के इतिहास की सबसे बड़ी रैली का सफल आयोजन किया। दुष्यंत चौटाला के नेतृत्व में जेजेपी ने औपचारिक गठन से पहले ही जींद का उपचुनाव लड़ा और 38 हजार वोट हासिल कर छोटे भाई दिग्विजय चौटाला उपविजेता रहे।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close