टुडे न्यूज़धर्मकर्म

‘जरा जोर से बजाओ ताली तेरे सारे दुखों को मिटाएंगे बाबा बजरंग बली’

टुडे न्यूज | हिसार
‘जरा जोर से बजाओ ताली तेरे सारे दुखों को मिटाएंगे बाबा बजरंग बली’, ‘सारी दुनिया मारे बोल, बाबा मेरा है’ अगर हम पूरी श्रद्धा से बाबा बजरंग बली की आराधना करते हैं तो बाबा चुटकी में ही हमारे कष्ट हर लेंगे। इसलिए हनुमान जी की आराधना उनके अधीन होकर ही करनी चाहिए। उक्त उद्गार परम श्रद्धेय मोनू भाईजी ने निकटवर्ती गांव चौधरीवास धाम में स्थित श्री पंचमुखी बालाजी धाम में परम श्रद्धेय गुरवर भाई पवन कुमार जोशी के पावन सानिध्य में चल रहे 12 दिवसीय हनुमान जयंती विशाल मेला महोत्सव में अखंड संगीतमय हवनात्मक श्री हनुमान चालीसा पाठ के शुभारंभ के अवसर पर श्रद्धालुओं के बीच व्यक्त कए। हवन यज्ञ में मुख्य यजमान समाजसेवी संजय डालमिया व ज्योति डालमिया रहे।
अखंड श्री हनुमान चालीसा पाठ प्रारंभ से पूर्व विद्वान ब्राह्मणों ने हवन यज्ञ करवाया। हवन यज्ञ की महत्ता पर प्रकाश डालते हुए परम श्रद्धेय सोनू भाई जी ने कहा कि किसी भी शुभ कार्य को करने से पूर्व हवन यज्ञ आवश्यक होता है क्योंकि हवन यज्ञ से उत्पन्न धुएं व व उसकी सुगंध से पूरा वातावरण शुद्ध हो जाता है और वातावरण में फैले विषैले किटाणु समाप्त हो जाते हैं व आमजन के स्वास्थ्य के लिए भी यह लाभकारी होता है।
उन्होंने कहा कि अखंड हनुमान चालीसा के पाठों में आने वाले श्रद्धालु की मनोकामना पूरी होती है क्योंकि भगवान श्री रामजी ने हनुमान जी को वरदान दिया था कि युगों-युगों तक संसार के जीवों को संकटों को उन्हें हरना है तभी से हनुमान जी को संकटमोचन भी कहते हैं।
इस मौके पर श्रद्धालुओं ने बाबा के सुंदर भजनों ‘बाबा मेरी ज्योत पे आजा, भक्त देख रहे खड़े-खड़े’, ‘मझधार में है नैया ना कोई सहारा है, बस तुमको पुकारा है’, ‘सब भक्तों ने मिलकर पंचमुखी बाबा का दरबार सजाया है’ आदि भजनों से बाबा का गुणगान किया व आए यात्रियों ने मनोकामना हेतु बाबा की अरजी दरखास्त लगाई व बाबा के भंडारे का प्रसाद ग्रहण किया।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close