टुडे न्यूज़हिसार

जनता व कर्मचारियों को परेशान करने का काम कर रही है भाजपा सरकार : भाटिया

Hisar Today 

  • जल सप्लाई, मन निकासी व अन्य सेवाएं नगर निगम को सौंपने पर के विरोध जनस्वास्थ्य विभाग कर्मचारियों का प्रदर्शन जारी

टुडे न्यूज | हिसार
सर्व कर्मचारी संघ से संबंधित हरियाणा गवर्नमेंट पीडब्ल्यूडी मैकेनिकल वर्करज यूनियन की पब्लिक हेल्थ ब्रांच ने आज शहर की जल सप्लाई, मल निकासी व बरसाती ड्रेनों सहित नगर निगम के हवाले करने के आदेश होने के विरोध में विभाग के कर्मचारियों के साथ आज दूसरे दिन भी ब्रांच प्रधान रमेश आहूजा के नेतृत्व में विभाग के अधीक्षक अभियंता के कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन कर अपना विरोध दर्ज करवाया। प्रदर्शन का संचालन ब्रांच सचिव अभयराम फौजी ने किया।
प्रदर्शनकारी कर्मचारियों को संबोधित करते हुए यूनियन के राज्य वित्त सचिव सुरजप्रकाश भाटिया ने बताया कि विभाग द्वारा सुचारू रूप से जनता को प्रदान की जा रही मूलभूत सुविधाओं को जानबुझ कर छेड़ा जा रहा है, क्योंकि जनस्वास्थ्य विभाग में कर्मचारियों की कमी के बावजूद कर्मचारी अपने अथक प्रयासों से जनता के लिए जल सप्लाई व मल निकासी की सेवाएं दे रहे हैं। इसके बावजूद प्रदेश की भाजपा सरकार द्वारा विभाग की स्कीमों को नगर निगम में भेज कर जनता व कर्मचारियों को परेशान करने का काम किया जा रहा है।
उन्होंने कहा कि विभाग में कर्मचारियों की कमी होने के कारण बड़ी संख्या में अस्थाई कर्मचारी लंबे समय से काम कर रहे हैं, जिन्हें नगर निगम में जाने के बाद नौकरी पर रखा जाएगा या नहीं, यह निश्चित नहीं है। उन्होंने कहा कि यदि इन कर्मचारियों को निगम ने ड्यूटी पर नहीं लिया तो जनता को दी जा रही सुविधाओं को उपलब्ध करवाना संभव नहीं हो पाएगा। इसके अलावा विभाग में कार्यरत पक्के कर्मचारियों को वेतन समय पर मिलना असंभव होगा, क्योंकि नगर निगम के वित्तीय संकट के चलते पहले ही वहां के स्टाफ को समय पर वेतन नहीं मिल पा रहा है। इसके अलावा कर्मचारियों के वेतन से कटने वाला जीपीएफ व ईएसआई का पैसा खाते में जमा हो पाएगा या नहीं इस बात की भी कोई गारंटी नहीं है।
प्रदर्शन के दूसरे दिन क्लैरिकल यूनियन पब्लिक हेल्थ ब्रांच के प्रधान व सचिव ललित कुण्डू ने अपने साथियों सहित समर्थन दिया और भाजपा स रकार की कर्मचारी व जनविरोधी नीतियों का विरोध किया। ब्रांच प्रधान रमेश आहूजा ने बताया कि 3 मई को भी अधीक्षक अभियंता कार्यालय के समक्ष प्रात: 10 बजे से लेकर दोपहर 12 बजे तक दो घंटे के लिए प्रदर्शन किया जाएगा।
उन्होंने कहा कि यदि 3 मई तक इसका कोई समाधान नहीं किया गया तो आगामी आंदोलन की घोषणा भी 3 मई को प्रदर्शन के दौरान ही कर दी जाएगी।प्रदर्शनकारी कर्मचारियों को सर्व कर्मचारी संघ के जिला सचिव अनिल शर्मा, मैकेनिकल यूनियन के जिला चेयरमैन चंद्रप्रकाश नागर व जिला प्रधान नरेश गौतम, हरीश चावला, ओमप्रकाश माल, रामू शर्मा, पवन शर्मा, गोपीराम, चांदीराम, आकाश पुनिया, प्रेम कुमार शर्मा, सुरेंद्र चहल व प्रवीन कुमार आदि कर्मचारी नेताओं ने भी संबोधित किया।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close