टुडे न्यूज़राष्ट्रीय

ग्रेजुएट के लिए सरकारी नौकरियां, 1 लाख तक होगी सैलरी

जॉब डेस्क
महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग ने कई पदों के लिए भर्ती निकाली है. इस भर्ती के माध्यम से ग्रुप-सी पदों के लिए उम्मीदवारों को चयन किया जाएगा। इन पदों पर ग्रुप-सी सर्विसेज परीक्षा के आधार पर उम्मीदवारों का सेलेक्शन होना है। परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और उम्मीदवार 6 मई तक इसके लिए अप्लाई कर सकेंगे। अगर आप भी इस भर्ती में अप्लाई करना चाहते हैं और इन पदों के योग्य हैं तो आप आवेदन करने की आखिरी तारीख से पहले अप्लाई कर सकते हैं। इस भर्ती से जुड़ी जानकारी इस प्रकार है…
पदों का विवरण
भर्ती के माध्यम से ग्रुप सी पदों पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा, जिसमें सेकेंडरी इंस्पेक्टर के लिए 33, टैक्स असिस्टेंट के लिए 126 और स्टेनोग्राफर के लिए 75 पद आरक्षित है। वहीं कुल 234 उम्मीदवारों को इस भर्ती के माध्यम से नौकरी दी जाएगी। वहीं हर पद के अनुसार उम्मीदवारों का पे-स्केल तय किया गया है, जिसमें 1 लाख रुपये तक की सैलरी भी शामिल है।
योग्यता
इन पदों के लिए किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएट कर चुके उम्मीदवार अप्लाई कर सकते हैं।
आयु सीमा
इस परीक्षा के लिए जनरल वर्ग के 18 साल से 38 साल तक के उम्मीदवार और आरक्षित वर्ग के 19 साल से 43 तक के उम्मीदवार अप्लाई कर सकते हैं। यह उम्र 1 अगस्त 2018 के आधार पर तय की जाएगी।
आवेदन फीस
आवेदन करने के लिए जनरल और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 374 रुपये और एससी-एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को 274 रुपये फीस का भुगतान करना होगा। फीस का भुगतान डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड या नेट बैंकिंग के माध्यम से किया जा सकता है।
सेलेक्शन प्रोसेस
उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, मेन परीक्षा और इंटरव्यू के प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close