टुडे न्यूज़हिसार

ग्रामीणों को किया मतदान के लिए प्रेरित

स्कूली बच्चों व ग्रामीणों ने ली मतदाता जागरुकता शपथ

सिरसा
जिला में व्यवस्थित मतदाता शिक्षा एवं चुनावी भागीदारी (स्वीप) कार्यक्रम के तहत मतदाता जागरुकता अभियान तीव्र गति से आगे बढ रहा है। अब तक इस अभियान के तहत हजारों लोगों को मतदान के लिए जागरुक किया जा चुका है।
साथ ही लोगों को शत प्रतिशत मतदान के लिए प्रेरित करते हुए स्टिकर व पंपलेट भी वितरित किये जा रहे हैं। जिला में स्वीप कार्यक्रम अतिरिक्त उपायुक्त मनदीप कौर के मार्गदर्शन में चलाया जा रहा है।
इसी कड़ी में स्वीप मास्टर टे्रनर नरेश ग्रोवर ने गांव वैदवाला के राजकीय उच्च विद्यालय, गांव हांडीखेड़ा व झोपड़ा के राजकीय प्राथमिक विद्यालय में मतदाता जागरुकता कार्यक्रमों का आयोजन किया। इस अवसर पर स्कूली बच्चों को मतदान के महत्व के बारे में अवगत करवाया। उन्होंने स्कूली बच्चों से कहा कि वे अपने अभिभावकों व आस पड़ोस के सभी नौजवान, पुरुष, महिलाओं, बुजुर्गों, रिश्तेदारों को मतदान के लिए प्रेरित कर मतदान प्रक्रिया में भागीदार बन सकते हैं। उन्होंने कहा कि 12 मई को लोकसभा आम चुनाव है, इसे त्यौहार की तरह मनाएं। यह त्यौहार 5 वर्षों में एक बार आता है। इसलिए हम सबका कर्तव्य और भी अधिक बढ़ जाता है। उन्होंने कि लोकतंत्र को मजबूत बनाने में मतदान प्रणाली एक ऐसी प्रक्रिया है जिसमें सभी लोगों को समान रूप से भाग लेना अति आवश्यक है। इस अवसर पर मास्टर ट्रेनर ने स्कूली बच्चों व अध्यापकों को मतदान में सहयोग व मतदान करने की शपथ दिलाई। गांव हांडीखेड़ा के स्कूली बच्चों ने मतदाता जागरूकता पर आधारित गीत व कविताएं सुनाई। इसके अलावा गांव वैदवाला के बच्चों ने मतदाता संबंधी नारे लगाए व रंगोली बनाई।
इसके अतिरिक्त मतदाता जागरूक पम्फलैट भी बांटे गए एवं सभी के वाहनों व मोबाइलों पर मतदाता संबंधी नारे ‘सारे काम छोड़ दो-सबसे पहले वोट दो’ एवं ‘सिरसा का अभिमान-100 प्रतिशत मतदान’ के स्टीकर लगाए गए। इस दौरान गांव के लोगों ने भी यह आश्वासन दिया कि वे 12 मई को चुनाव में वोट डालने अवश्य जाएंगे और शतप्रतिशत मतदान करेंगे।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close