टुडे न्यूज़

खाद्यापूर्ति विभाग ने किया हांसी के 9 मिष्ठान भंडारों का औचक निरीक्षण

कम तोल पाए जाने पर सात दुकानदारों का किया चालान

टुडे न्यूज | हिसार
त्यौहारी सीजन में कम तोल के माध्यम से जनता के साथ धोखाधड़ी करने वाले दुकानदारों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान की कड़ी में खाद्यापूर्ति विभाग की टीम ने हांसी में नौ मिष्ठान भंडारों का औचक निरीक्षण किया। इनमें से सात दुकानदारों द्वारा कम वजन तोलने की पुष्ठि होने पर इनके खिलाफ चालान भरते हुए आवश्यक कार्रवाई की गई।जिला खाद्यापूर्ति नियंत्रक सुभाष सिहाग ने बताया कि लोगों को मिठाइयो के तोल में होने वाली धोखाधड़ी से बचाने के लिए खाद्यापूर्ति विभाग द्वारा टीमों का गठन किया गया है। यह टीमें निरंतर जिला के विभिन्न हिस्सों में स्थित मिठाइयों की दुकानों का निरीक्षण करके यह सुनिश्चित कर रही हैं कि दुकानदार उपभोक्ताओं को कम वजन की मिठाई देकर कहीं धोखाधड़ी तो नहीं की जा रही है।

इसी कड़ी में माप तोल विभाग के निरीक्षक सतबीर सिंह व खाद्यापूर्ति विभाग के उप निरीक्षक मनजीत जांगड़ा की टीम ने हांसी शहर में 9 मिठाइयों की दुकानों का औचक निरीक्षण करके उनके तोल की जांच की। टीम द्वारा मै. राधे पेडा भंडार, मेन बस स्टैंड के सामने स्थित श्रीराम पेड़ा भंडार, रामेश्वर दास-जय भगवान दास पेडा भंडार, हरियाणा पेड़ा भंडार, बीकानेर मिष्ठान भंडार, हिसार कैंट स्थित अग्रवाल स्वीट्स व शर्मा स्वीट्स के तोल में कमी पाई गई जबकि हांसी में भाईजी होटल व बड़सी गेट स्थित हरियाणा पेड़ा भंडार का तोल सही पाया गया।

उन्होंने बताया कि कम तोल वाले दुकानदारों के लिगल मेट्रोलॉजी अधिनियम के अनुसार मौके पर ही चालान भरते हुए आवश्यक कार्रवाई कर दी गई। उन्होंने सभी उपभोक्ताओं से आह्वान किया कि वे मिठाई लेते समय वजन का पूरा ध्यान रखें और यह सुनिश्चित करें कि कहीं मिठाई के साथ डिब्बा तो नहीं तोला जा रहा है। यदि कोई दुकानदार ऐसा करता है तो इसकी शिकायत खाद्यापूर्ति विभाग को करें।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close