टुडे न्यूज़ताजा खबरहिसार

किसानों को मुआवजे का मुददा उठाया जाएगा विधानसभा के बजट सत्र में: किरण

सरकार की किसानों के प्रति बेरूखी ने किसानों की हालत बनाई दयनीय

भिवानी, 12 फरवरी । प्रदेश कांग्रेस विधायक की नेता किरण चौधरी ने हाल ही में ओलावृष्टि से बर्बाद हुई फसलों के एवज में किसानों को मुआवजे की मांग की है। 

 आज अपने तोशाम विधायक क्षेत्र ग्रामीण दौरे के दौरान उन्होंने गांव थिलोड़ में ओला प्रभावित इलाके का दौरा किया और किसानों व्यथा सुनी। किसानों ने बताया कि गत सप्ताह अचानक हुई ओलावृष्टि से तोशाम के एक दर्जन गांवों के अलावा भिवानी व चरखी दादरी जिलो के दो दर्जन गांवों में ओलों से भारी बर्बादी हुई है। 

  किरण चौधरी ने आज गांव बापोड़ा, किरावड़, खानक, झावरी, थिलोड़ सण्डवा, निगाना खुर्द व कोहाड़ सहित एक दर्जन गांवों में सभाएं सम्बोधित की। 

  उन्होंने कहा कि क्षेत्र में ओलावृष्टि से भारी नुकसान हुआ है किसानों की फसले इन गांवों में बुरी तरह से बर्बाद हो गई हैं। इस इलाके में किसानों को दोहरी मार पड़ी हैं क्योंकि उनकी फसलें पूरी तरह से तैयार हो चुकी थी। फसलों पर लागत भी पूरी आ चुकी थी। 

  उन्होंने मुख्यमंत्री से किसानों की बर्बाद फसलों का मुआवजा शीघ्र दिलवाने की मांग की और कहा कि वह किसानों की यह मांग हरियाणा विधानसभा के आगामी बजट सत्र में भी उठाऐंगी। सरकार पर बरसते हुए उन्होंने कहा कि समुचे प्रदेश में किसानों की हालत दयनीय बनी हुई है। सरकार इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रही। 

प्रदेश की भाजपा सरकार ने जनता से सत्ता के बदले जो वायदे किए थे उन्हें पूरा नहीं किया गया। यही हाल केंद्र सरकार का है। प्रधानमंत्री अपनी नाकामयाबियां छिपाने के लिए कही धर्म तो कही झूठ का सहारा ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि चुनाव में राफेल मैन अब चायवाला बनने का प्रयास कर रहा है। 

  श्रीमती चौधरी ने कहा कि हरियाणा सरकार जातपात का सहारा लेकर लोगों को बरगला रही है ताकि जनता का आपस में लड़वाया जा सके। सरकार के पास अपने साढ़े वर्ष के शासन काल का कुछ भी दिखाने के लिए नहीं है। अपनी कमियों को छिपाने के लिए सरकार द्वारा हर बात को जातीय रंग दिया जा रहा है। 

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close