टुडे न्यूज़राजनीतिहरियाणा

कांग्रेस करेगी ‘न्याय’ से गरीबी दूर: कुलदीप

 बवानीखेड़ा
कांग्रेस केन्द्रीय कार्यसमिति के सदस्य एवं विधायक कुलदीप बिश्नोई ने कहा कि कांग्रेस ने देश में बेरोजगारी को खत्म करने के लिए कांग्रेस क्रांतिकारी योजना मनरेगा लेकर आई थी और गांवों में इस योजना के तहत 100 दिन का रोजगार दिया था। उसी प्रकार गरीबी को समाप्त करने के लिए राहुल गांधी न्यूनतम सहायता योजना (योजना) लेकर आए हैं। कांग्रेस की न्याय स्कीम के तहत हर गरीब परिवार की मासिक कमाई 12 हजार रूपए तक पहुंचाने का लक्ष्य रखा गया है। किसी परिवार की आय 4000 रूपए प्रति माह है तो कांग्रेस सरकार की ओर से 8 हजार रूपए की मदद दी जाएगी। अगर किसी परिवार की मासिक आय 5 हजार रूपए है तो सीधे उसके खाते में 7 हजार रूपए डाला जाएगा। गरीबों के लिए सिर्फ कांग्रेस ने ही काम किया है।
पहले चलाई मनरेगा और अब न्याय योजना के तहत राहुल गांधी गरीब वर्ग के लिए ऐतिहासिक कदम उठाएंगे। वे आज बवानीखेड़ा खेड़ा हलके के एक दर्जन गांवों में विभिन्न सभाओं को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान कांग्रेस प्रत्याशी भव्य बिश्नोई ने ने भी ग्रामीण सभाओं को संबोधित करते हुए कहा कि हिसार के मान-सम्मान के लिए कांग्रेस के पक्ष में मतदान करेंगे। जिस प्रकार से चौ. भजनलाल व कुलदीप बिश्नोई ने सदैव हिसार के हितों की लड़ाई लड़ी, उसी प्रकार से वे हमेशा हिसार की जनता के हितों के लिए काम करेंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा व जेजेपी प्रत्याशी कभी हिसार की जनता के नहीं हो सकते।
ये लोग बाहरी हैं और बाहरी रहेंगे। जो लोग अपने परिवार के लिए नहीं हुए वे जनता के कैसे हो सकते हैं। पांच सालों तक दुष्यंत ने हिसार लोकसभा क्षेत्र के लिए कुछ नहीं किया। 80 प्रतिशत गांवों में वे जीतने के बाद नहीं गए। अखबारी बयानबाजी व मंत्रियों के साथ फोटो खिंचवाने से हिसार का विकास नहीं हो सकता। उन्होंने कहा कि जनता के आशीर्वाद से वे संसद पहुंचे तो हिसार को राजधानी के रूप में स्थापित करने के लिए आवाज उठाएंगे। गांवों में पहुंचने पर फूल मालाओं, पगडिय़ों, मोटरसाईकिलों के काफिलों से उनका जोरदार हुआ।
इस दौरान पूर्व सीपीएस रामकिशन फौजी, बहादुरचंद शर्मा, कमल सिंह, रोशनलाल यादव, सुनील शास्त्री, दीपेश सारसर, सुरेश प्रजापत अशोक घनघस, अजित मेहंदा, विरेन्द्र खरक, कैप्टन सुंदर सिंह, शक्ति सिंह, टिलू रिवाड़ी खेड़ा आदि उपस्थित थे।
भव्य ने कहा कि आपका और हमारा रिश्ता राजनीतिक नहीं, बल्कि पारिवारिक है। भजनलाल ने अपने शासनकाल में बवानीखेड़ा का चहुंमुखी विकास करवाया। उसी प्रकार से कांग्रेस की सरकार बनने पर हलके के युवाओं को रोजगार व यहां विकास कार्य करवाएंगे।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close