टुडे न्यूज़राजनीति

आसमान से भी मिल रहा सारे काम छोड़ दो सबसे पहले वोट दो का संदेश

 सिरसा
लोकसभा आम चुनाव में शतप्रतिशत मतदान हो इसके लिए अनेकों गतिविधियां चलाई जा रही है। लोगों को इनके साथ जोडऩे के लिए अनेकों रोचक व मनोरंजनकारी तौर तरीकों को माध्यम बनाया जा रहा है। इसी कड़ी में मतदान का संदेश देने वाला आसमानी गुब्बारा भी लोगों को रोमांचित करने के साथ-साथ 12 मई को मतदान करने के लिए प्रेरित कर रहा है।
निर्वाचन आयोग लोगों को लोकसभा आम चुनाव में मतदान के लिए विभिन्न गतिविधियों के माध्य मे जागरूक करने में प्रयासरत है। जिला में उपायुक्त प्रभजोत सिंह के मार्गदर्शन में स्वीप कार्यक्रम के तहत अनेकोंं जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किए गए हैं। गत रविवार को आयोग के निर्देशानुसार वोट छबील लगाकर कर लोगों को मतदान के लिए जागरूक करने का अनूठा तरीका अपनाया गया। लोगों को पानी पीलाने के साथ-साथ उन्हें मतदान के लिए प्रोत्साहित किया गया। अब इसी कड़ी में आसमान में 12 मई को मतदान करने के संदेश वाला गुब्बारा छोड़ा है। यह गुब्बारा लोगों को आकर्षित करने के साथ-साथ उन्हें सारे काम छोड़ दो, सबसे पहले वोट दो का संदेश भी दे रहा है। स्वीप मास्टर ट्रेनर नरेश कुमार ग्रोवर ने अतिरिक्त उपायुक्त के मार्गदर्शन में शहर सिरसा में एक आकर्षक गुब्बारा संजीवनी हस्पताल की छत पर लगाकर लोगों को मतदान के प्रति जागरूक व प्रेरित करने के लिए लगाया गया जो कि आकर्षण का केन्द्र बना हुआ है। यह गुब्बारा शहर के सभी हिस्सों से देखा जा सकता है जो कि सभी को स्वयं सन्देश दे रहा है कि ‘सारे काम छोड़ दो 12 मई को वोट दोÓ, ‘सिरसा का अभिमान 100 प्रतिशत मतदानÓ। इस गुब्बारे के लगने के पश्चात् अतिरिक्त उपायुक्त व उपायुक्त ने इस कार्य की प्रशंसा करते हुए कहा कि ‘स्वीप की यह गतिविधि काफी सरहानीय रही है। जिसमें एक साथ सभी लोगों को जागरूक किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि जब लोग अपने वाहन पर पुल के ऊपर से गुजरते हैं तो एक बार रूक कर उसे जरूर देखते हैं व उस पर लिखे संदेश को पढते हैं जो कि एक उत्साह का विषय है और इस गुब्बारे के लगने से लोगों द्वारा यह आश्वासन दिया जा रहा है कि प्रशासन द्वारा किये जा रहे इस मतदाता जागरूकता कार्यक्रम से काफी उत्साह में हैं , वे स्वयं भी वोट डालेंगे व दूसरों को भी प्रेरित करेंगे।
इसके साथ-साथ पैट्रोल पम्प व गैस एजेंसी पर भी स्टीकर लगाने का कार्यक्रम भी पिछले 10 दिनों से चल रहा है जिससे हर घर तक अधिक से अधिक मतदान करने बारे जागरूक किया जा रहा है। गैस एजेंसी व पैट्रोल डीलर एसोसिएशन के निस्वार्थ भाव से किए जा रहे इस कार्य की उपायुक्त ने बहुत प्रशंसा की।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close