टुडे न्यूज़राष्ट्रीय

आप-कांग्रेस गठबंधन की चर्चा के बीच बीजेपी ने दिखाई तेजी, 25 की लिस्ट में से चुने 7 नाम

टुडे न्यूज | नई दिल्ली
आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन होने और जल्द उम्मीदवारों के ऐलान की चर्चाओं के बीच बुधवार को बीजेपी ने भी अपने कैडिडेट्स के नामों पर फाइनल मुहर लगाने के लिए बैठक बुलाई। सूत्रों का कहना है कि पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व और दिल्ली के नताओं ने उन 25 संभावितों की लिस्ट में से 7 नामों पर चर्चा की, जिनकी लिस्ट कुछ दिनों पहले पार्टी की प्रदेश इकाई ने केंद्रीय नेतृत्व को भेजी थी।
एक सूत्र ने बताया, 23 अप्रैल छठे चरण के लिए नामांकन की आखिरी तारीख है, ऐसे में यह उम्मीद जताई जा रही है कि शुक्रवार को बीजेपी के उम्मीदवारों के नामों का ऐलान हो सकता है। उम्मीदवार फाइनल करने के लिए हुई इस बैठक में दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी, राम लाल और लोकसभा चुनाव के लिए दिल्ली प्रभारी निर्मला सीतारमण, जयभान सिंह पवैया और श्याम जाजू जैसे दिग्गज शामिल हुए थे। पार्टी के वरिष्ठ सदस्यों ने बताया कि मनोज तिवारी पश्चिम बंगाल में प्रचार और चुनाव रैलियों में व्यस्त थे, उन्हें अपना दौरा छोटा कर दिल्ली बुलाया गया था।
पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने माना कि वे कांग्रेस और आप के बीच गठबंधन के मुद्दे पर ध्यान लगाए हुए हैं। दोनों पार्टियों के बीच गठबंधन पर अंतिम फैसला आने वाला है, बीजेपी ने भी अपनी चुानावी रणनीति फाइनल करने का फैसला कर लिया है। पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, ‘दोनों पार्टियों के गठबंधन को ध्यान में रखते हुए केंद्रीय नेतृत्व कुछ बदलाव कर सकता है। संभव है कि नेतृत्व मौजूदा सांसदों को रिप्लेस करे।’
सूत्रों का कहना है कि अपने मौजूदा सांसदों के काम को लेकर बीजेपी ने कई फीडबैक सर्वे करवाए हैं और इसी आधार पर कैंडिडेट्स का चुनाव होगा। पार्टी के एक नेता ने कहा, ‘अगर आप और कांग्रेस के बीच गठबंधन नहीं होता है तो ज्यादा मौजूदा सांसदों को दोबारा मौका मिल सकता है।’ उन्होंने आगे बताया कि पार्टी ने पूरे देश में दो-तिहाई सांसदों को रिप्लेस कर दिया है। बता दें कि 2014 के आम चुनाव में बीजेपी ने दिल्ली की सातों सीटों पर जीत हासिल की थी।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close