टुडे न्यूज़सिरसा

अशोक तंवर के खिलाफ हो मुकदमा दर्ज, की जाए गिरफ्तारी: भाजपा विधि विभाग ने सौंपा ज्ञापन

Hisar Today

भारतीय जनता पार्टी ने कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष एवं सिरसा लोकसभा क्षेत्र से पार्टी उम्मीदवार अशोक तंवर के ईवीएम के खाली वाहनों को आग के हवाले करने संबंधी बयान पर कड़ा एतराज जताया है। भाजपा विधि विभाग सिरसा लोकसभा क्षेत्र की ओर से इस सिलसिले में एक ज्ञापन उपमंडलाधीश सिरसा एवं एएसपी सिरसा को दिया गया है। सिरसा लोकसभा क्षेत्र के संयोजक एडवोकेट प्रवीण जौड़ा व जिलाध्यक्ष यतीन्द्र सिंह एडवोकेट के नेतृत्व में पार्टी कार्यकर्ताओं ने इस मामले में मेमोरेंडम दिया और अशोक तंवर के खिलाफ विभिन्न आपराधिक धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज करने की मांग की। विधि विभाग से संबंधित सभी कार्यकर्ता और पदाधिकारी लघु सचिवालय पहुंचे और अपना ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में कहा गया है कि सिरसा लोकसभा क्षेत्र के कांग्रेस प्रत्याशी अशोक तंवर ने 13 मई को सिरसा में पत्रकार वार्ता के दौरान भड़काऊ भाषण दिया।

विशेष रूप से उन्होंने कहा कि कार्यकर्ता चारों तरफ तरफ़ ठीकरी पहरा दें। राउंड द क्लॉक ईवीएम रखे गए स्ट्रांग रूम के इर्द-गिर्द घूमते रहे। आस पड़ोस में अगर कोई गाड़ी मिल जाती है तो उस को आग के हवाले कर दें। इस प्रकार के बयान दंगा भड़काने एवं आम जनता को भड़काने और सरकारी संपत्ति एवं निजी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने की नीयत से दिए गए हैं। जानबूझ कर ऐसे बयानों को सोशल मीडिया पर भी वायरल करवाया गया है। उन्होंने कहा कि अशोक तंवर ने आम जनता को कानून हाथ में लेकर वाहनों में आग लगाने का इलाज करने का कह कर सीधे रूप में देशद्रोह का अपराध किया है। उन्होंने कहा कि अशोक तंवर के विरुद्ध पहले भी उत्तर प्रदेश के देवरी सदर थाना में भारतीय दंड संहिता की धारा 143/ 188/ 171 एफ़/332/ 353/ 504 और 506 के मामले विचाराधीन है।

अशोक तंवर ने इस प्रकार का भड़काऊ बयान देकर आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किया है। उनके खिलाफ प्रशासन को अविलंब भारतीय दंड संहिता की धारा 116, 505बी, 505 सी,121ए तथा अन्य आपराधिक धाराओं के तहत अभियोग दर्ज करना चाहिए। साथ ही विधि विभाग ने उन्हें तुरंत गिरफ्तार करने की मांग भी उठाई। उन्होंने प्रशासन से अपील की है कि वे सिरसा एवं फतेहाबाद जिला में अशोक तंवर के समर्थकों की गतिविधियों पर पूरी निगरानी रखें और उनकी किसी भी कार्रवाई पर एक्शन लें। इस मौके पर भाजपा के विधि विभाग के जिला महामंत्री प्रदीप रातूसरिया, लोकसभा संयोजक शीशपाल कंबोज, विधि प्रकोष्ठ लोकसभा के सहसंयोजक कंवरजीत सिंह चहल एडवोकेट, जिला सचिव भोजराज गुर्जर, लोकसभा मीडिया  प्रभारी कपिल सोनी एडवोकेट, महामंत्री रोहित मेहता,जोगिंदर सोनी,  ए एस राही, रामकृष्ण तंवर, नरेश गुर्जर, जगदीश शर्मा, अनिल सोलरा एडवोकेट, अजय बेनीवाल एडवोकेट आदि भी मौजूद रहे।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close