टुडे न्यूज़हिसार

भाजपा की भ्रष्ट नीतियों की वजह से देश की अर्थव्यवस्था बीमार हो चुकी है : भव्य बिश्नोई

विरोध प्रदर्शन में मौजूद थे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता

हिसार टुडे | हिसार

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्य भव्य बिश्नोई ने कहा कि भाजपा की भ्रष्ट नीतियों की वजह से देश की अर्थव्यवस्था बीमार हो चुकी है। ना लोगों की जेबों में पैसा है और न ही देश के बैंकों में। बैंकों के बड़े-बड़े कर्जदारों का हजारों करोड़ रूपए का लोन माफ किया जा रहा है, वहीं किसानों को कुछ हजार के लोन पर भी प्रताडि़त किया जा रहा रहा है।

पेट्रोल-डीजल, टमाटर-प्याज से लेकर आम आदमी की दैनिक उपभोग की हर वस्तु के दामों में निरंतर इजाफा हो रहा है और भाजपा नेता सत्ता के नशे में चूर होकर जनभावनाओं का अनादर कर रहे हैं। वे आज स्थानीय कांग्रेस भवन में भाजपा सरकार की जनविरोधी नीतियों के विरोध में प्रदर्शन से पूर्व आयोजित कार्यकर्ता बैठक को संबोधित कर रहे थे।

इस दौरान प्रदर्शन के संयोजक पूर्व सांसद पं. रामजीलाल सहित जिला हिसार से तमाम कांग्रेस नेता एवं कार्यकत्र्ता उपस्थित थे। भव्य बिश्नोई ने कहा कि जल्द ही राज्य में कांग्रेस की सरकार बनेगी और कुलदीप बिश्नोई राज्य की 36 बिरादरी के लिए जननायक स्व. चौ. भजनलाल के शासनकाल वाला स्वर्णिम दौर वापिस लेकर आएंगे।

भव्य ने कहा कि मंदी और तालाबंदी मौजूदा भाजपा सरकार की पहचान बन गए हैं। देश की अर्थव्यवस्था वेंटिलेटर पर हैं और रोजगार सृजन कोमा में है। न नौकरी है, न रोजगार और कृषि क्षेत्र पर तो मंदी का दंश और भी बुरा है। डूबती अर्थव्यवस्था, घटती बचत, व्यापार की तालाबंदी और बैंक घोटालों में जनता के पैसे की लूट ने यह साबित कर दिया है कि भाजपा सरकार ने देश की अर्थव्यवस्था का दिवाला निकाल दिया है। भाजपा सरकार हर कदम पर देशहित से खिलवाड़ कर रही।

भाजपा ने युवा भारत की शक्ति को बेहाली व बेरोजगारी की कगार पर लाकर खड़ा कर दिया है। नेशनल सैंपल सर्वे ऑफिस के मुताबिक तो बरोजगारी 45 साल में सर्वाधिक है व तेजी से बढ़ रही है। सेंटर फॉर मॉनिटरिंग ऑफ इंडियन इकॉनामी के अनुसार बेरोजगारी की दर अगस्त, 2019 में बढ़कर 819 प्रतिशत हो गई, जो शायद पिछले 72 साल में सबसे अधिक है। पिछले छ सालों में जीडीपी निचले पायदान पर हैं। नया निजी निवेश 16 सालों में सबसे निचले स्तर पर है।

बैंकों का एनपीए यानि बट्टे खाते की राशी बढ़कर 800000 करोड़ रूपए हेा गई है। भाजपा सरकार के पांच सालों में बैंकों से धोखाधड़ी के लगभग 25000 मामले सामने आए, जिनमें बैंकों को 174255 करोड़ रूपए का चूना लगा। भव्य ने कहा कि कृषि सेक्टर की जीडीपी वित्त वर्ष 2019-20 की पहली तिमाही ूमें गिरकर मात्र 2 प्रतिशत रह गई है।

उन्होंने कहा कि भाजपा देश को वित्तीय आपातकाल में धकेलने की बजाय रोजी-रोटी, व्यापार, कृषि को बचाने हेतु ठोस कदम उठाए तथा देश को विश्वास में लें। इस दौरान रणधीर सिंह पनिहार, विक्रांत देवीलाल बिश्नोई, जगन्नाथ, बजरंग दास गर्ग, रामनिवास राड़ा, धर्मबीर गोयत, भूपेन्द्र गंगवा, ओमप्रकाश पंघाल, बलजीत सिहाग, बिहारी लाल, कमल सिंह, सूबे सिंह आर्य, जयवीर गिल सहित बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकत्र्ता उपस्थित थे।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close