खेलकूदटुडे न्यूज़नई दिल्‍ली

IND vs NZ, 1st Semi-Final Live Score: टीम इंडिया की पहले गेंदबाजी, कुलदीप की जगह चहल को मौका

आईसीसी वर्ल्ड कप-2019 का पहला सेमीफाइनल आज दो बार की चैम्पियन भारत और पिछले सीजन की उपविजेता न्यूजीलैंड के बीच ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान में होने जा रहा है

हिसार टुडे । नई दिल्ली

आईसीसी वर्ल्ड कप-2019 का पहला सेमीफाइनल आज दो बार की चैम्पियन भारत और पिछले सीजन की उपविजेता न्यूजीलैंड के बीच ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान में होने जा रहा है. भारत ने जहां इस पूरे टूर्नामेंट में महज एक हार के साथ सेमीफाइनल का सफर तय किया है, वहीं न्यूजीलैंड को लीग स्तर पर लगातार तीन हार मिली हैं. हालांकि, ये दोनों टीमें लीग मैच में एक-दूसरे से नहीं भिड़ पाई हैं क्योंकि वो मुकाबला बारिश के चलते धुल गया था. इस बीच अगर दोनों कप्तानों की बात करें तो भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली कीवी कप्तान केन विलियमसन पर भारी नजर आते हैं.

विराट कोहली- कोहली ने 76 वनडे मैचों में कप्तानी की है, जिसमें उन्हें 56 में जीत मिली है और 18 में हार का सामना करना पड़ा है. एक मैच ड्रॉ रहा है, जबकि एक मैच का कोई नतीजा नहीं आया.

विनिंग पर्सेंटेज- 73.68 %

IND vs NZ- कोहली ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 6 मैचों में कप्तानी की है. इनमें से 5 में उन्हें जीत मिली है, जबकि सिर्फ एक मैच हारे हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ उनका विनिंग पर्सेंटेज 83.33% रहा है.

केन विलियमसन- कीवी कप्तान केन विलियमसन ने 73 एकदिवसीय मुकाबलों में कप्तानी की ही है. इसमें उन्हें 39 में जीत और 32 में हार मिली है. 2 मैच बेनतीजा रहे हैं.

विनिंग पर्सेंटेज-53.42%

IND vs NZ- केन विलियमसन ने भारत के खिलाफ 13 मैचों में कप्तानी की है, जिसमें उन्हें 4 में जीत और 9 में हार का सामना करना पड़ा है. भारत के खिलाफ उनका विनिंग पर्सेंटेज 30.77% रहा है.

कोहली का न्यूजीलैंड के खिलाफ प्रदर्शन

न्यूजीलैंड के खिलाफ एकदिवसीय मैच में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज विराट कोहली हैं. विराट कोहली ने 22 मैच की 22 पारियों में 1302 रन बनाए हैं. इसमें 5 शतक और 7 अर्धशतक शामिल हैं. कोहली के बाद सबसे ज्यादा रन महेंद्र सिंह धोनी (890 रन) के नाम है.

केन विलियमसन का भारत के खिलाफ प्रदर्शन

केन विलियमसन ने भारत के खिलाफ वनडे में 23 पारियों में 895 रन बनाए हैं. इसमें एक शतक और 7 अर्धशतक शामिल है. उन्होंने 38.91 की औसत से ये रन बनाया है. न्यूजीलैंड की ओर से रॉस टेलर (1117 रन) ने भारत के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाए हैं.

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close