खेलकूदटुडे न्यूज़नई दिल्‍ली

ICC विश्व कप 2019: एक ही दिन मे तीन दिग्‍गजों ने क्रिकेट को कहा अलविदा

वर्ल्‍ड कप के 12वें सीजन में क्रिकेट के कई दिग्‍गजों ने अपने क्रिकेट करियर को विराम दे दिया है।

हिसार टुडे । नई दिल्ली

वर्ल्‍ड कप के 12वें सीजन में क्रिकेट के कई दिग्‍गजों ने अपने क्रिकेट करियर को विराम दे दिया है। शनिवार का दिन ऐसे तीन दिग्‍गजों के नाम रहा जिन्‍होंने क्रिकेट की दुनिया से विदाई ले ली। इनमें आईसीसी के सीनियर अंपायर समेत एक धुआंधार बल्‍लेबाज और एक करिश्‍माई गेंदबाज शामिल है

इयान गोल्‍ड

इंग्‍लैंड और वेल्‍स में वर्ल्‍ड कप खेला जा रहा है। इसके लीग मुकाबले शनिवार से खत्‍म हो गए। शनिवार को दो मुकाबले भारत-श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका-ऑस्‍ट्रेलिया के बीच खेले गए। इन दोनों मैचों से क्रिकेट के तीन दिग्‍गजों ने सन्‍यास ले लिया। इनमें भारत और श्रीलंका के बीच चल रहे मैच की अंपायरिंग कर रहे इयान गोल्‍ड ने अपने करियर को विराम दिया। इंग्लैंड के नागरिक इयान गोल्ड ने 74 टेस्ट और 140 वनडे मैचों में अंपायरिंग की है। गोल्‍ड अपने करियर के चौथे विश्‍व कप में अंपारिंग करते हुए रिटायर हुए हैं।

दक्षिण अफ्रीका के इमरान ताहिर ने वनडे क्रिकेट से सन्‍यास ले लिया है।

ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ शनिवार को अपने करियर का 107वां वनडे मैच खेलकर उन्‍होंने सन्‍यास का ऐलान किया। दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने इमरान के सम्‍मान में एक वीडियो भी जारी किया है। करिश्‍माई लेग स्पिनर इमरान ताहिर ने कहा कि एक टीम की तरह हम भी अच्‍छे से इस वर्ल्‍ड कप से विदा होना चाहते हैं, हम ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ होने वाला मैच जीतने की पूरी कोशिश करेंगे। मैं इस मैच से वनडे क्रिकेट को विदा कहने वाला हूं और यह बहुत ही भावनात्‍मक होने वाला है, लेकिन मैने खुद को इसके लिए तैयार कर लिया है। उन्‍होंने कहा कि मैं सौभाग्‍यशाली हूं कि मैं अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट खेल पाया यह मेरा सपना था। मैं उन सबका शुक्रिया अदा करना चाहता हूं जिन्‍होंने मेरी इस जर्नी में मदद की।

दक्षिण अफ्रीका के ऑलराउंडर खिलाड़ी जेपी डुमिनी ने भी शनिवार को ऑस्‍ट्रेलिया से मैच जीतने के बाद वनडे क्रिकेट को अलविदा कह दिया।

डुमिनी ने 199 वनडे मैचों में शानदार 5117 रन बनाए हैं। इसके अलावा ऑफ स्पिन गेंदबाजी करने वाले डुमिनी ने 69 वनडे विकेट भी हासिल किए हैं। बॉलिंग में उनका बेस्‍ट 16 रन देकर 4 विकेट झटकना रहा है।   बता दें कि इस वर्ल्‍ड कप से पाकिस्‍तान के ऑलराउंडर खिलाड़ी और भारतीय टेनिस स्‍टार सानिया मिर्जा के हसबैंड शोएब मलिक ने भी क्रिकेट से सन्‍यास ले लिया है।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close