खेलकूदहरियाणाहिसार

गुरुग्राम में छाये हिसार के बॉक्सर – वीनी बनी बेस्ट प्लेयर ऑफ टूर्नामेंट

सबसे छोटी उम्र की खिलाड़ी वीनी मलिक ने दिलाया सोना

हिसार।

गुरुग्राम के ताऊ देवीलाल स्टेडियम में हरियाणा स्टेट बॉक्सिंग एसोसिएशन के बैनर तले 8 से 12 जून तक आयोजित 14वीं स्टेट बॉक्सिंग सब जूनियर चैम्पियनशीप में जिले की छह बेटियों ने पदक जीत कर क्षेत्र का नाम रोशन किया है।

भिवानी व गुरुग्राम को कड़ी टक्कर देते हुए हिसार की चार खिलाडिय़ों ने स्वर्ण पदक व दो ने कांस्य पदक जीते हैं। चैम्पियनशीप में सबसे छोटी उम्र की खिलाड़ी 11 वर्षीय वीनी मलिक ने आजाद नगर निवासी वीनी मलिक ने 38 से 40 किलोग्राम भारवर्ग में शानदार प्रदर्शन करते हुए गोल्ड जीता है।

फाईनल मुकाबले में आजाद नगर की वीनी ने जींद की तन्नवी को पहले ही मिनट में चित कर दिया। इससे पहले भी वीनी ने अपने मुकाबलों में सबसे शानदार प्रदर्शन किया। वीनी को बेस्ट प्लेयर ऑफ टूर्नामेंट घोषित किया गया।

हिसार बॉसिक्ग एसोसिएशन के पदाधिकारियों के अनुसार वीनी की तरह ही हिसार की विधि, अनू मलिक व तमन्ना ने गोल्डन पंच जड़ कर हिसार का गौरव बढ़ाया है। इसी प्रकार शिखा व प्रतिभा ने कांस्य पदक जीत कर सराहनीय प्रदर्शन किया है।

इस चैम्पियनशीप में गोल्ड मैडल जीतने वाली खिलाडिय़ों को 25 से 30 जून को उत्तराखण्ड के हरिद्वार में होने वाली नेशनल चैम्पियनशीप में हरियाणा का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिलेगा। बुधवार को हिसार पहुंचे महिला खिलाडिय़ों का अलग-अलग स्थानों पर स्वागत किया गया।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close