खेलकूद

साक्षी बेलारूस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचीं, पूजा कांस्य के लिए लड़ेंगी

Today News

नई दिल्ली । ओलिंपिक पदक विजेता साक्षी मेदवेद इंटरनेशनल रेसलिंग टूर्नामेंट में 62 किग्रा भार वर्ग के फाइनल में पहुंच गईं हैं। बेलारूस में चल रहे इस टूर्नामेंट में साक्षी ने सेमीफाइनल में अजरबैजान की एलमिरा गैम्बारोवा को 6-2 से हराया। अब फाइनल में उनका मुकाबला हंगरी की मरियाना सैस्टिन से होगा। एक अन्य भारतीय पूजा ढांडा क्वार्टर फाइनल में हार गईं। 57 किलोग्राम भार वर्ग में मंगोलिया की बैटसेटसेज एलटैंटसेटसेज ने उन्हें 10-0 से हराया था। हालांकि, उनके पास कांस्य पदक जीतने का मौका है।

एशियाड से खाली हाथ लौटी थीं साक्षी

साक्षी ने क्वार्टर फाइनल में ब्राजील की लेइस नून्स डि ओलिविरा को 7-2 से हराकर आखिरी चार के मुकाबले में जगह बनाई थी। रियो ओलिंपिक में रजत पदक जीतने वालीं साक्षी हाल ही में खत्म हुए एशियाई खेलों में कोई पदक नहीं जीत पाईं थीं।

रेपीचेज में उतरेंगी पूजा

उधर, पूजा भले ही क्वार्टर फाइनल में हार गईं, लेकिन उनको कांस्य पदक जीतने का मौका मिला। रेपीचेज राउंड में वे अमेरिका की बेका लेदर्स के खिलाफ मैट पर उतरेंगी। पूजा को यह मौका बैटसेटसेज के फाइनल में पहुंचने के कारण मिला। इससे पहले पूजा ने क्वालिफिकेशन राउंड में ब्राजील की गियुललिया ओलिविरा को 11-4 से हराया था।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close