खेलकूदहिसार

वित्तमंत्री राखी गढ़ी के खेल स्टेडियम को देंगे रोड रोलर, लाइटें भी लगवाएंगे

Today News | नारनौंद

वित्त एवं राजस्व मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने खिलाड़ियों के अनुरोध पर राखी गढ़ी के खेल स्टेडियम में लाइटें लगवाने और रोड रोलर देने की बात कही है। शनिवार को राखी गढ़ी में निर्माणाधीन म्यूजियम के निरीक्षण से पहले वित्तमंत्री ने म्यूजियम भवन के साथ लगते खेल स्टेडियम का दौरा किया था और यहां खिलाडिय़ों से मुलाकात की थी।स्टेडियम में अभ्यास कर रहे खिलाडिय़ों ने इस क्षेत्र में खेल सुविधाएं बढ़ाने के लिए खेल स्टेडियम की सौगात देने पर वित्तमंत्री कैप्टन अभिमन्यु का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि इस खेल स्टेडियम से खिलाडिय़ों को अपने नजदीक ही खेल का अभ्यास करने की सुविधा मिली है जिससे उनके समय की बचत हुई है और जो खिलाड़ी स्टेडियम न होने के चलते अभ्यास नहीं कर पाते थे, वे भी अब यहां आकर अभ्यास करते हैं।

खिलाडिय़ों ने वित्तमंत्री से अनुरोध किया कि जमीन को समतल करने के लिए स्टेडियम को एक रोड रोलर उपलब्ध करवाएं तथा अलसुबह व देर सायं प्रेक्टिस के लिए रोशनी की व्यवस्था हेतु लाइट्स लगवाएं। इस पर वित्तमंत्री ने उन्हें भरोसा दिलाया कि वे लगभग डेढ़ लाख रुपये कीमत का रोड रोलर स्टेडियम को भेंट करेंगे। इसके अलावा स्टेडियम में जल्दी ही लाइट्स भी लगवाई जाएंगी। उन्होंने छात्राओं की मांग पर जल्द ही उनके लिए महिला बस शुरू करवाने का भी भरोसा दिलाया।

वित्तमंत्री ने खिलाडिय़ों का हौसला बढ़ाते हुए कहा कि वे अपने खेल में सुधार के लिए कड़ी मेहनत करें, क्योंकि मेहनत का कोई विकल्प नहीं है। उन्होंने कहा कि सरकारी स्तर पर खिलाडिय़ों को जरूरत की सभी चीजें समय पर उपलब्ध करवाना सरकार की जिम्मेदारी है। यदि खिलाड़ी कड़ी मेहनत करेंगे तो निश्चित ही देश का नाम रोशन करेंगे। प्रदेश सरकार अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर मेडल जीतने वाले खिलाडिय़ों को करोड़ों रुपये व सरकारी नौकरी देकर उनका मान-सम्मान बढ़ा रही है। उन्होंने कहा कि अपने अंतर्राष्ट्रीय विजेताओं को जो धनराशि व सम्मान हरियाणा सरकार दे रही है, उतना देश का अन्य कोई प्रदेश नहीं दे रहा है।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close