खेलकूदटुडे न्यूज़हरियाणा

नागरिकों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम व खेल स्पर्धाओं का लिया आनंद

Hisar News | भिवानी

रविवार को शहीद मदन लाल धींगड़ा की प्रतिमा के साथ नेहरू पार्क के सामने राहगिरी के शानदार कार्यक्रम का आयोजन हुआ, जिसमें शहरवासी सिंगर शीनम कैथोलिक के गीतों पर जमकर झूमे। कार्यक्रम में शीनम के अलावा अनेक स्कूली बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों की जोरदार प्रस्तुती दी। इस दौरान रस्साकसी, मटका रेस और लैमन रेस का आयोजन किया गया, जिसमें प्रतिभागियों ने जोर-आजमाईश की। कार्यक्रम में एसडीएम सतीश कुमार ने राहगिरी कार्यक्रम को महत्वपूर्ण मानते हुए इसे तनाव मुक्ति का एक अहम माध्यम बताया और नागरिक से परिवार सहित इस कार्यक्रम में बढ़चढ़ शामिल होने की अपील की।

हिसार वासी शीनम द्वारा मंच पर माईक संभालते ही कार्यक्रम में रंग जमना शुरु हुआ। उन्होंने हरियाणवी के साथ पंजाबी व हिंदी गीतों की भी प्रस्तुती दी। उनके द्वारा पेश किए गीत मेरा डोल कुए म्हैं लटक सै पर श्रोता झूमने पर मजबूर हो गए। उनके साथ विशेषकर छात्राओं ने राहगिरी कार्यक्रम का खूब आनंद लिया। छात्राओं में शीनम साथ सैल्फी लेने वालों की भी होड़ लगी। शीनम के अलावा विद्यार्थियों की प्रस्तुती भी जोरदार रही। कार्यक्रम में बीपीएस स्कूल से छात्र शिवम ने हरियाणवी गीत पर प्रस्तुती दी। इसी प्रकार ग्रेसी, आयुष, टीआईटी स्कूल से अनुष्का ने यातायात पर और युक्ति ने देशभक्ति की कविता पेश की। कार्यक्रम में छात्रा याशू ने भी जोरदार प्रस्तुती दी। रेखा गुप्ता ने शहर को पॉलीथीन मुक्त बनाने के संदेश के साथ कपड़े के थैले वितरित किए।

राहगिरी में आयोजित मटका रेस में शीला ने पहला, कविता ने दूसरा और इशवंती ने तीसरा स्थान हासिल किया। लैमन रेस में शीला ने पहला, पवीता ने दूसरा और कविता ने तीसरा स्थान पाया। छोटे बच्चों ने खूब दौड़ लगाकर वाहीवाही बटौरी। इस दौरान स्वास्थ्य विभाग की ओर बीमारियों से बचाव के लिए प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमें कनिका ने पहला, दिव्या ने दूसरा और हितैषी ने तीसरा स्थान हासिल किया। पुलिस व अन्य नागरिकों की टीमों ने रस्साकसी में पूरी जोर आजमाईश की। पुलिस उप अधीक्षक ने भी नागरिकों से राहगिरी कार्यक्रम में अधिक से अधिक संख्या में शामिल होकर तनाव मुक्त रहने की अपील की। इस दौरान जिला परिषद चेयरमेन रण सिंह यादव, महिला भाजपा जिला प्रधान बबीता तंवर व सचिव कविता राजपूत, डॉ.कर्ण पूनिया व डॉ. वंदना पूनिया, भाजपा सांस्कृतिक प्रकोष्ठ के जिला संयोजक संजय दुआ व जगदीश जागड़ा सहित भारी संख्या में शहरवासी शमिल थे।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close