खेलकूदटुडे न्यूज़राष्ट्रीय

कोहली की शिकायत, मैच जीत कर भी ‘प्यासी’ रह गई टीम इंडिया

Today News | स्पोर्टस

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने शनिवार को आईसीसी के उस नये नियम पर चिंता जताई है जिसमें पानी पीने के लिये ब्रेक सिर्फ विकेट गिरने या ओवरों के बीच में ही लिया जा सकता है। कोहली ने उम्मीद जताई कि मैच अधिकारी बाहरी कारकों जैसे गर्मी का भी ध्यान रखा जाए।आईसीसी के 30 सितंबर से लागू हुए नये नियमों के अनुसार पानी पीने का ब्रेक सिर्फ विकेट गिरने या फिर ओवरों के बीच में ही लिया जा सकता है लेकिन अंपायर की सहमति से कभी भी ब्रेक लिया जा सकता है।

भारत और वेस्टइंडीज के बीच यहां पहले टेस्ट के तीनों दिन तापमान 40 डिग्री सेल्सियस तक रहा, दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने अंपायरों की निगरानी में ड्रिंक बेक लिये।कोहली ने कहा, ‘अंपायरों ने नये नियम के अनुसार हमें ज्यादा पानी नहीं पीने दिया। लेकिन इन चीजों को ध्यान रखना चाहिए कि हम कैसी परिस्थितियों में खेल रहे हैं।’ इस सतर्कता से ओवर गति में सुधार हुआ।

कप्तान विराट कोहली ने कहा, ‘खिलाड़ी इस मैच में काफी परेशान हुए क्योंकि नियमों में कुछ परिवर्तन हुआ है। खिलाड़ियों के लिये बल्लेबाजी और क्षेत्ररक्षण करते हुए 40-45 मिनट तक पानी नहीं पीना काफी मुश्किल था। मुझे पूरा भरोसा है कि इस पर ध्यान दिया जायेगा। ’बल्लेबाजी करते हुए चेतेश्वर पुजारा ने ड्रिंक ब्रेक की पांबदी को देखते हुए अपनी जेब में छोटी बोतल रखी, जिसमें से वह पानी पीते रहे।

भारत की सबसे बड़ी जीत
टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को पारी और 272 रनों से मात देकर टेस्ट क्रिकेट में अपनी अब तक की सबसे बड़ी जीत दर्ज की है. भारतीय टीम ने राजकोट टेस्ट ढाई दिन में ही जीत लिया।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close