टुडे न्यूज़सिरसा

30 वुशु खिलाडिय़ों को दिया प्रशिक्षण

सिरसा जिला के वुशू खिलाडिय़ों को प्रोत्साहन देने के लिए तथा छुपी हुई खेल प्रतिभाओं को निखारने के लिए एन.जी.एस.ए. इंडिया फाउंडेशन ने झूंथरा धर्मशाला में 7 दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया

हिसार टुडे।

सिरसा जिला के वुशू खिलाडिय़ों को प्रोत्साहन देने के लिए तथा छुपी हुई खेल प्रतिभाओं को निखारने के लिए एन.जी.एस.ए. इंडिया फाउंडेशन ने झूंथरा धर्मशाला में 7 दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया। इस प्रशिक्षण शिविर में प्रशिक्षकों ने खिलाडिय़ों को खेल संबंधित महत्वपूर्ण टिप्स दिए।

इस प्रशिक्षण शिविर में प्रशिक्षक राजेश ने जिलेभर से करीब 30 खिलाडिय़ों को प्रशिक्षण दिया। फाउंडेशन की संस्थापक एवं निदेशक अनीता सैनी ने कहा कि इस आयोजन का लक्ष्य है कि युवा सही मार्ग पर अग्रसर हो, देश की सेवा करें।

उन्होंने कहा कि इस प्रशिक्षण शिविर से जिला के खिलाडिय़ों को आगे बढऩे का मौका मिलेगा। उन्होंने प्रशिक्षण शिविर में सात दिनों तक खिलाडिय़ों को महत्वपूर्ण टिप्स दिए और खिलाडिय़ों से आह्वान किया कि वे लक्ष्य निर्धारित कर तैयारी में जुटें तथा स्टेमिना बढ़ाने के लिए अपनी खुराक पर विशेष ध्यान दे।

प्रशिक्षण शिविर के अंतिम दिन प्रमुख समाजसेवी भीम झूंथरा, एबीवीपी के जिला प्रमुख संदीप सैनी, सुमित मेहता, रोहित शर्मा, साहिल व सौरभ, शहीद भगत सिंह ब्रिगेड समाज सुधार समिति के जिला प्रधान कुलदीप सुथार, सीए दरवेश स्वामी ने प्रशिक्षणार्थियों में प्रमाण पत्र वितरित किए।

इसके अतिरिक्त प्रशिक्षण शिविर में भाग ले रहे मुकबधिर बच्चों को प्रमाण पत्र के साथ-साथ टी शर्ट देकर सम्मानित करते हुए संदेश दिया कि मुकबधिर बच्चों में प्रतिभाओं की कमी नहीं होती। समाज को इन्हें दुत्कारने की बजाए प्रोत्साहित करना चाहिए ताकि ये विशेष बच्चे हुनर के बलबूते समाज का नाम रोशन कर पाए।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close