टुडे न्यूज़सिरसा

योग के बलबूते पूरे विश्व में बज रहा है भारत के नाम का डंका: अमन चौपड़ा

श्री रामा लोक कल्याण चेरिटेबल ट्रस्ट द्वारा टाउन पार्क में आयोजित तीन दिवसीय योग शिविर  का समापन आज विधिवत् रूप से किया

हिसार टुडे ।सिरसा

श्री रामा लोक कल्याण चेरिटेबल ट्रस्ट द्वारा टाउन पार्क में आयोजित तीन दिवसीय योग शिविर  का समापन आज विधिवत् रूप से किया गया। इस संबंध में विस्तृत जानकारी देते हुए ट्रस्ट अध्यक्ष आरके भारद्वाज व प्रवक्ता जोगिंद्रपाल ने बताया कि अंतिम दिन रविवार सुबह मौजूद काफी संख्या में साधकों को प्रधान योगाचार्य राजेंद्र राठी ने योग की विभिन्न क्रियाएं करवाई।

समापन समारोह में भाजयुमो के प्रदेश उपाध्यक्ष अमन चौपड़ा ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की और दीप प्रज्ज्वलित के साथ योग शिविर के अंतिम दिन का शुभारंभ किया। चौपड़ा ने स्वयं भी योग की विभिन्न क्रियाएं की और साधकों को योग का महत्त्व बताया। अमन चौपड़ा ने कहा कि योग के बलबूते पर पूरे विश्व में भारत के नाम का डंका बज रहा है और हर वर्ष देशभर में एक दिन योग दिवस मनाया जाता है जिसका श्रेय पूरी तरह से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जाता है।

योग हम सभी के लिए अत्यंत महत्त्वपूर्ण है और अगर हम योग को अपने दिनचर्या में शामिल करें, तभी हम अपना उद्धार कर सकते है। योगाचार्य कुलवंत ग्रोवर ने शिविर में ध्यान साधना व मेडिटेशन करवाया और कहा कि दिन में कम से कम दो बार ध्यान साधना अवश्य करें। इससे न केवल हमारे मन को शांति मिलेगी बल्कि हमें दिनभर की समस्याओं से भी छुटकारा मिलेगा। प्रधान योगाचार्य राजेंद्र राठी ने कहा कि यदि हम जीवन तत्व के आसन करेंगे तो हम में एक नई ऊर्जा का संचार होगा। हमें रोजाना एक घंटा सुबह योग के लिए अवश्य निकालना चाहिए।

मुख्यातिथि चौपड़ा को ट्रस्ट पदाधिकारियों ने शॉल ओढाकर सम्मानित किया। इस मौके पर अमर सिंह, साहिल गांधी, डॉ. एमआर बांसल, डॉ. प्रोमिला बांसल, श्याम शर्मा, मनोहरलाल, बलदेव अग्रवाल, डॉ. शशी भाटिया, रीना भारद्वाज, दीपक, राकेश कुमार, चंदन सिंह एडवोकेट, राजबाला, आशा, सोनिया, प्रिया सहित काफी संख्या में साधक मौजूद थे।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close