टुडे न्यूज़सिरसा

शिक्षा विभाग के कार्यालय में भ्रष्टाचार के खिलाफ सीएम विंडों में शिकायत

कांग्रेस आरटीआई सेल के जिलाध्यक्ष संदीप सरदाना ने सीएम विंडों के माध्यम से मुख्यमंत्री हरियाणा से जिला शिक्षा कार्यालय में नियुक्त अधिकारी धनपतराम व क्लर्क सुभाष के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की है

हिसार टुडे।सिरसा

कांग्रेस आरटीआई सेल के जिलाध्यक्ष संदीप सरदाना ने सीएम विंडों के माध्यम से मुख्यमंत्री हरियाणा से जिला शिक्षा कार्यालय में नियुक्त अधिकारी धनपतराम व क्लर्क सुभाष के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की है। संदीप सरदाना ने बताया कि उसकी माता स्व. अमृतदेवी ढाणी लहरवाली के सरकारी स्कूल से सेवानिवृत्त शिक्षिका थी।

बीती 4 मई को उसकी मां की मृत्यु हो गई। संदीप का आरोप है कि जब वह अपनी स्व. मां का बिल क्लेम करने के लिए गया तो जिला शिक्षा विभाग के कार्यालय में नियुक्त क्लर्क सुभाष ने फाइल को पास करने की ऐवज में दस हजार रुपये की मांग करते हुए डिमांड राशि धनपतराम को देने को कहा।

संदीप ने बताया कि उसकी मां स्व. अमृतदेवी ने कैंसर से पीडि़त थी और जब वे जीवित थी तो अप्रैल माह में मेडिकल बिल क्लेम करवाने के लिए तीन हजार रुपये की रिश्वत मजबूरन देनी पड़ी थी। संदीप सरदाना ने कहा कि हर बार अधिकारियों द्वारा इसी प्रकार रिश्वत की मांग की जाती है और कोई भी उच्चाधिकारी सुनवाई नहीं करता।

यह रिश्वत फाइल को जल्दी क्लीयर करवाने की ऐवज में मांगी जाती है। इसलिए उन्होंने मुख्यमंत्री हरियाणा से सीएम विंडों के माध्यम से गुहार लगाई है जिसमें चौका देने वाली बात यह है कि धनपतराम व क्लर्क सुभाष के खिलाफ शिकायत की जांच का जिम्मा धनपतराम को ही सौंपा गया है लेकिन फिर भी उन्हें इस मामले में न्याय की उम्मीद है। वहीं इस मामले में शिक्षा अधिकारी धनपतराम से बात की गई तो उन्होंने कहा कि ऐसी कोई बात नहीं है। संदीप सरदाना ने मुझ पर व क्लर्क सुभाष पर रिश्वत मांगने के जो आरोप लगाए है वह गलत व बेबुनियाद है।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close