टुडे न्यूज़सिरसा

सीएम की घोषणाओं को समयावधि में पूरा कराएं : एडीसी

 जिला में मुख्यमंत्री द्वारा की गई घोषणाओं को लेकर आज अतिरिक्त उपायुक्त मनदीप कौर की अध्यक्षता में स्थानीय  लघु सचिवालय के बैठक कक्ष में एक समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया

हिसार टुडे सिरसा।  जिला में मुख्यमंत्री द्वारा की गई घोषणाओं को लेकर आज अतिरिक्त उपायुक्त मनदीप कौर की अध्यक्षता में स्थानीय  लघु सचिवालय के बैठक कक्ष में एक समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त ने मुख्यमंत्री की घोषणाओं को लेकर संबंधित अधिकारियों से विस्तार से चर्चा करते हुए समीक्षा की। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को स्पष्ट कहा कि वे मुख्यमंत्री की घोषणाओं को लेकर समय अवधि के तहत उन्हें पूरा करें। उन्होंने कहा कि यदि घोषणाओं (विकास कार्यों) में किसी प्रकार की देरी होती है तो संबंधित विभाग इसका जिम्मेदार होगा। 

अतिरिक्त उपायुक्त ने कहा कि मुख्यमंत्री की घोषणाओं को लेकर सरकार गंभीर है, इसलिए संबंधित अधिकारी भी बेहतर समन्वय बनाते हुए इन घोषणाओं पर कार्य समय रहते पूरा करना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि घोषणाओं से संबंधित यदि कोई घोषणा फिजिबल नहीं है, तो उस बारे भी स्थिति स्पष्ट करें।

उन्होंने इस दौरान लोक निर्माण विभाग, पंचायती राज विभाग, खेल विभाग, सिंचाई विभाग, मार्केटिंग बोर्ड, पशुपालन विभाग, शिक्षा विभाग, स्वास्थ्य विभाग, नगर परिषद, बिजली विभाग सहित अन्य विभागों से संबंधित मुख्यमंत्री की घोषणाओं को लेकर किए जा रहे कार्यों बारे विस्तार से जानकारी ली।

उन्होंने कहा कि जो विकास कार्य प्रगति पर हैं उन्हें जल्द से जल्द पूरा करें और शेष घोषणाओं पर भी कार्य शुरु करें। 

उन्होंने विभागाध्यक्षों को सख्त आदेश देते हुए कहा कि वे पूर्ण विकास कार्यों व प्रगतिशील विकास कार्यों  का स्टेटस एडीसी कार्यालय में आज ही अपडेट करवाएं। उन्होंने कहा कि सीएम घोषणाओं बारे 10 जून को पुन: बैठक ली जाएगी, इस बैठक में सभी विभागाध्यक्ष पूरे रिकार्ड सहित स्वयं पहुंचे। 


उन्होंने अधिकारियों को यह भी कहा कि यदि किसी घोषणा को लेकर उच्च अधिकारियों से किसी तरह के पत्राचार की आवश्यकता है तो उस कार्य को भी वह करें ताकि समय रहते संबंधित विभाग की घोषणा को अमलीजामा पहनाया जा सके। उन्होंने कहा कि यदि किसी विकास कार्य में अन्य विभाग से संबंधित मंजूरी अथवा कोई समस्या है तो अधिकारी तालमेल से कार्य करें। उन्होंने कहा कि यदि किसी विकास कार्य की ग्रांट जारी हो चुकी है और अबतक कार्य शुरु नहीं हुआ है तो इस बारे अविलंब कार्रवाही करें। 


इस बैठक में डीडीपीओ कुलभूषण बंसल, डीआरओ राजेंद्र कुमार, उप निदेशक कृषि डा. बाबूलाल, उप निदेशक उद्योग विभाग गुरप्रताप सिंह, जिला आयुर्वेदिक अधिकारी डा. गिरीश चौधरी, डीएफओ राम कुमार, कार्यकारी अभियंता बिजली निगम डबवाली डीआर वर्मा, कार्यकारी अभियंता पंचायती राज भरत सिंह, कार्यकारी अभियंता एचएसएएमबी विजेंद्र सिंह, उप सिविल सर्जन डा. राजेश चौधरी, उप जिला शिक्षा अधिकारी पवन सुथार, बीडीपीओ ओम प्रकाश, कार्यकारी जिला खेल एवं युवा कार्यक्रम अधिकारी केके बेनीवाल, एएफएसओ कृष्ण जांगड़ा, लेखाकार मक्खन सिंह सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद थे।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close