टुडे न्यूज़सिरसा

साफ-सुथरा व ईमानदार प्रशासन देने का रहेगा प्रयास : उपायुक्त सिरसा

 उपायुक्त अशोक कुमार गर्ग ने कहा कि हमारा प्रयास रहेगा कि जिला के लोगों को एक साफ-सुथरा व ईमानदार प्रशासन मिले।

हिसार टुडे।सिरसा

उपायुक्त अशोक कुमार गर्ग ने कहा कि हमारा प्रयास रहेगा कि जिला के लोगों को एक साफ-सुथरा व ईमानदार प्रशासन मिले। यह सुनिश्चित किया जाएगा कि जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ धरातल स्तर तक पहुंचे। वे आज सिरसा उपायुक्त का पदभार संभालने उपरांत प्रथम बार मीडिया से रूबरू हो रहे थे। जिला सूचना एवं जसंपर्क अधिकारी डॉ. साहिब राम गोदारा ने उपायुक्त से सभी मीडिया कर्मियों का परिचय करवाया।

उपायुक्त ने कहा कि मीडिया लोगों की समस्याओं की ओर प्रशासन का ध्यान दिलाने में अहम भूमिका निभाता है। यह देखा जाएगा कि प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं का लाभ नीचले स्तर तक पहुंच पा रहा है या नहीं। इसके लिए मीडिया अपनी अहम भूमिका निभा सकता है। लोगों की जो भी समस्या हो उसकी ओर प्रशासन का ध्यान दिलवाएं, ताकि उसका समाधान करवाया जा सके। उन्होंने कहा कि लोगों को साफ-सुथरा व ईमानदार प्रशासन मिले, यही हमारी प्राथमिकता रहेगी।भ्रष्टाचार पर किसी प्रकार कोई समझौता नहीं किया जाएगा, जो भी कोई गैर कानूनी कार्य करेगा उसके खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाएगा।

पत्रकारों द्वारा जिला में फैले नशे पर पूछे सवाल पर उन्होंने कहा कि नशा एक बहुत ही बड़ी समस्या है, जोकि लोगों का जीवन बर्बाद कर रहा है। इस दिशा में दो प्रकार से कार्य करने की जरूरत है, पहला यह कि लोगों को अधिक से अधिक जागरूक किया जाए तथा दूसरा नशा बेचने वालों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही हो। उन्होंने कहा कि जिला में कोई गैर कानूनी कार्य नहीं होने दिया जाएगा।

उन्होंने बिजली कटों को लेकर पत्रकारों द्वारा पूछे सवाल पर उन्होंने कहा कि मुझे जानकारी मिली है कि सिरसा जिला बिजली बिल अदायगी में अग्रणी है, जोकि बहुत ही खुशी की बात है। यदि फिर भी बिजली को लेकर कोई समस्या होगी उसे तुरंत दूर करवाया जाएगा। शहर में अवैध होर्डिंगज को लेकर पूछे सवाल पर उन्होंने कहा कि होर्डिंग्ज को लेकर पोलिसी बनी हुई है। यदि कोई अवैध होर्डिंग्ज लगाता है, तो उसके खिलाफ एक्शन लिया जाएगा।

इसी प्रकार पोलिथीन बैन पर पत्रकारों के सवाल पर उन्होंने कहा कि पोलिथीन हम सभी के लिए घातक हैं, क्योंकि यह पर्यावरण को नुकसान पहुंचाता है। उन्होंने कहा कि इस दिशा में भी सख्त कदम उठाए जाएंगे। गत दिनों डबवाली तहसील कार्यालय के लिपिक द्वारा रिश्वत लिए जाने के मामले पर पूछे सवाल पर उन्होंने कहा कि मामला उनके संज्ञान में आ चुका है और संबंधित के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी। उपायुक्त ने कहा कि भ्रष्टाचार के संबंध में कोई समझौता नहीं किया जाएगा।

चाहे कितना भी बड़ा व्यक्ति क्यों ना हो। पाईप लाईन बिछाने के नाम सड़कें तोडऩे के सवाल पर उन्होंने कहा कि संबंधित विभागों के बीच कोर्डिंनेशन बनाया जाएगा, ताकि सड़कों के दीर्घकालीन लाभ लोगों को मिले।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close