सिरसा

गौवंश की दयनीय स्थिति में सुधार लाने के लिए जनता को आना होगा आगे : सेवादास

Today News | सिरसा

जिले के गांव मीरपुर कॉलोनी स्थित श्री गोपाल गौवंश सेवा समिति गौशाला में गौवंश के महत्व को लेकर कार्यक्रम करवाया गया। गौशाला प्रधान राकेश व महासचिव डॉ. दिनेश मीरपुर की संयुक्त अध्यक्षता में हुए इस कार्यक्रम में हरियाणा पर्यटन निगम केे चेयरमैन जगदीश चौपड़ा व समाजसेवी भारत भूषण सरावगी ने मुख्यातिथि के तौर पर शिरकत की, जबकि आयुर्वेदिक चिकित्सक समाज समिति के प्रदेशाध्यक्ष राजपाल वर्मा, सदर थाना प्रभारी जगदीश जोशी व सेवानिवृत महिला पुलिस अधिकारी कृष्णा यादव विशिष्ट अतिथि के तौर पर मौजूद रहे। डेरा बाबा भूमणशाह से सेवादास जी महाराज ने गौ के महत्व से उपस्थित लोगों को रूबरू करवाया और कीर्तन किया। सेवादास जी महाराज ने कहा कि गौ माता में समस्त देवताओं का निवास है, लेकिन गौ माता का दिन-प्रतिदिन हो रहा अनादर चिंता का विषय है।

वर्तमान में गौ माता की स्थिति बेहद दयनीय है और इस स्थिति में सुधार लाने के लिए हमें ही आगे आना होगा। हमें यह समझना होगा कि अगर हम गौ माता की पूजा करेंगे, तो वह पूजा यकीनन भगवान की पूजा के समान होगी। मुख्य अतिथि जगदीश चोपड़ा ने कहा कि वर्तमान की युवा पीढ़ी गौवंश को सम्मान देने की बजाए नशे में पड़कर खुद को बर्बाद कर रही है। नशा एक ऐसा सामाजिक कलंक है, जिसने अनेक परिवार बर्बाद कर दिए। हम सभी को एकजुट होकर संकल्प लेना चाहिए कि हम नशे से लड़ेंगे और नशे के शिकार हो चुके लोगों को इससे दूर रहने के लिए प्रेरित करेंगे। तभी समाज नशामुक्त होगा। इस मौके पर आए हुए अतिथियों को स्मृति चिह्न देकर सम्मानित भी किया गया। केएल थियेटर से कर्ण लढ़ा की टीम ने नशे के खिलाफ एक नाटक प्रस्तुत किया।

नाटक में दर्शाया गया कि नशे के तस्कर किस तरह लोगों को पहले मुफ्त में नशा देकर नशे का शिकार बनाते है, फिर धीरे-धीरे उनका आर्थिक व शारीरिक शोषण करते है। नाटक के माध्यम से नशे से दूर रहने का अनूठा संदेश दिया गया। इस मौके पर उप प्रधान राकेश वत्स, जगदीश सिंह ढिल्लों, हनुमान प्रसाद, परमजीत सिंह, वेदप्रकाश थिंद, रामजीलाल सरपंच, मोडूराम, वजीर नंबरदार, मुख्त्यार सिंह, सर्वमित्र नंबरदार, खैरेतचंद सहित काफी संख्या में गणमान्य लोग मौजूद रहे।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close