टुडे न्यूज़धर्मकर्मराष्ट्रीय

अमरनाथ यात्रियों के लिए खुशखबरी जियो ने दिया खास प्री-पेड अनलिमिटेड प्लान

जियो ने जारी किया 102 रूपए का प्री-पेड प्लान

अमरनाथ यात्रियों के लिए रिलायंस जियो एक खास अनलिमिटेड प्री-पेड प्लान लेकर आया है। ये प्लान सिर्फ उन लोगों के लिए है जो लोग अमरनाथ यात्रा पर गए है। जियो ने 102 रूपए का प्री-पेड प्लान जारी किया है। अमरनाथ में हर साल हजारों की संख्या में श्रद्धालु आते है। जिसे ध्यान में रखते हुए जियो ने ये प्लान जारी किया है। इस प्लान की वैधता 7 दिनों की है।

जियो ने ये प्लॉन इसलिए निकाला है क्योकि जम्मू कश्मीर में प्रीपेड सब्सक्राइबर्स के लिए रोमिंग सुविधा पर रोक है, इसलिए देशभर से अमरनाथ यात्रा परपहुंचे श्रद्धालुओं को मुश्किल का सामना करना पड़ता है।

इस प्लॉन से यूजर्स को मिलने वाले लाभ-
1. जियो के 102 रुपए के प्लान में अनलिमिटेड नेशनल व लोकल वॉइस कॉलिंग
2. रोजाना 100 एसएमएस, प्रति दिन 500 एमबी मिलेगा डेटा
3. 500 एमबी खत्म होने के बाद यूजर्स को 64 केबीपीएस की स्पीड से मिलेगा अनलिमिटेड डेटा
4. इस प्लान की वैधता 7 दिन

बता दें, कि इस प्लान पर जियो प्राइम मेंबरशिप लागू नहीं होगी। इसलिए इस प्लान में जियो एप्स का सब्सक्रिप्शन नहीं मिलता है। क्योकि ये खास तौर पर श्रद्धालुओं के लिए तैयार किया गया है। जोकि दूर-दराज से जम्मू कश्मीर में आते हैं।

जम्मू कश्मीर में सुरक्षा की दृष्ट्रि से देश भर से आए यात्रियों के केवल पोस्ट-पेड कनेक्शन ही काम करते हैं। दूसरे राज्यों से आए यात्रियों के प्रीपेड कनेक्शन राज्य में बेकार साबित होते हैं। ऐसे में किसी भी टेलीकॉम कंपनी से जुड़े प्री पेड ग्राहकों को  अपने परिवार से जुड़े रहने के लिए जम्मू कश्मीर से नया कनेक्शन लेना पड़ता है। यात्री कनेक्शन ले तो लेते हैं पर इसका इस्तेमाल सिर्फ यात्रा के दौरान ही करते हैं। जो महंगा सौदा साबित होता है।

रिलायंस जियो का 7 दिनों का यह प्रीपेड प्लान अमरनाथ यात्रियों के लिए राहत लेकर आया है। जिसमें सिर्फ 102 रू में यात्री पूरी यात्रा के दौरान अपने परिवार से जुड़े रह सकते हैं। और 7 दिनों की वेलिडिटी खत्म होने के बाद यह स्वंय निरस्त हो जाएगा। रिलायंस जियो का नया सिम और प्लान यात्रा अवधि के दौरान जम्मू कश्मीर स्थित जियो रिटेलर्स से खरीदा जा सकता है।

रिलायंस जियो के खास प्लान का मकसद यात्रियों को कठिन परिस्थिती में अपने परिवार से जोड़े रखना है। इसलिए इस प्लान के साथ जियो प्राइम मेंबरशिप नही दी जा रही। और इसी वजह से जियो ऐप्पस भी इस खास प्लान के साथ नही मिलते।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close