टुडे न्यूज़धर्मकर्म

एम.एस. निजामी ब्रदर्स की कव्वाली नाइट्स पहली बार हिसार में 9 जून को

कवाली, ये कोई संगीत नहीं बल्कि संतों की इबादत है,

हिसार टुडे। 
कवाली, ये कोई संगीत नहीं बल्कि संतों की इबादत है, उन सूफी संतों की जो रब को ही अपनी सच्ची मोहब्बत मानते हैं। ये तरीका है सूफियों का खुद को खुदा से जोडऩे का। कव्वाली मशीनों से मिलकर बना संगीत नहीं बल्कि कला है जो इंसान को इतने अंदर तक मदहोश कर देती है कि उसकी रूह भी झूम उठती है।
कव्वाली की इसी रूहानियत के लोग दिवाने हैं और इसी दिवानगी को देखते हुए मीडिया सोल्युशन सजाने जा रहा है ऐसी महफिल जो पूरे हिसार की जनता को झूमने के लिए मजबूर कर देगी। हिसार में पहली बार एम.एस. निजामी ब्रदर्स की कव्वाली नाइट का आयोजन किया जा रहा है। इस कव्वाली नाइट का प्रोग्राम 9 जून को हिसार के लगन प्लेस में शाम को सात बजे होने जा रहा है।
मीडिया सोल्यूशन्स के रमेश शर्मा व कमल लोहान ने बताया कि काफी दिनों से हिसारवासी ऐसे ही किसी इवेंट की डिमांड कर रहे थे। जनता की मांग पर ही मीडिया सोल्युशन व सिटी बिग न्यूज ने मिलकर कव्वाली प्रेमियों को इस कार्यक्रम का तोहफा देने की ठानी। इस कार्यक्रम को लेकर कव्वाली प्रेमियों में खासा उत्साह है और वो बेसब्री से 9 जून का इन्तजार कर रहे हैं।
उन्होंने बताया कि निजामी ब्रदर्स देश के मशहूर कव्वाल हैं जिन्होंने बड़े-बड़े प्लेटफॉर्म से अपनी प्रस्तुति का लोहा मनवाया है। निजामी ब्रदर्स ने एकता कपूर की वेब सीरिज मेड इन हैवन व ब्रेकप जैसी मूवी में भी अपनी आवाज का जादू बिखेरा है।
उनके लाइव परफॉर्मेन्स की बात करें तो उन्होंने बड़े-बड़े फैस्टिवल में अपनी लाइव परफॉर्मेन्स दी है, जिनमें से फोक फैस्टिवल बांग्लादेश, उर्दूविरासत मेला दिल्ली, जश्न-ए-अदब दिल्ली, जश्न-ए-रेवता दिल्ली, लोकतन्त्र महोत्सव दिल्ली, जश्न-ए-सूफी दिल्ली व जश्न-ए-खुसरो दिल्ली जैसे फेस्टिवल कुछ उदाहरण हैं।
उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम मुख्य अतिथि के तौर पर समाजसेवी विजय ग्रोवर उपस्थित होंगे। कार्यक्रम की अध्यक्षता भाजपा नेता ओमप्रकाश आर्यनगर वाले करेंगे। विशिष्ट अतिथि के तौर पर विकी सोनी जिलाध्यक्ष, राष्ट्रीय बजरंग दल, समाजसेवी कृष्ण ऐरन, डॉ. पुनीत मैनी, बीर सिंह ख्यालिया, कर्मवीर ढिल्लों, कृष्ण सैनी, सुल्तान सिंह रमेश पाबड़ा व टिनू जैन उपस्थित रहेंगे। कार्यक्रम के आयोजक के तौर पर सर्वोदय मल्टीस्पेशिलिटी व कैंसर हॉस्पीटल, लेविल इलेक्ट्रिक बाइक, रॉयल लाइव बेकरी, एमजी हैरिटेज विलेज, एटीएन बिल्डकोन प्राइवेट लिमिटेड, प्राकृतिक आयुवेर्द उपचार केन्द्र, ओम मोबाइल व होटल चांद सितारा सहयोग कर रहे हैं।
Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close